बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कटिहार पुलिस की अनोखी पहल ... थानों में शिकायत के लिए नहीं पड़ेगा भटकना, सीधे एसपी को दिखेगी गतिविधि, 'जन-सुनवाई' पोर्टल शुरू

कटिहार पुलिस की अनोखी पहल ... थानों में शिकायत के लिए नहीं पड़ेगा भटकना, सीधे एसपी को दिखेगी गतिविधि, 'जन-सुनवाई' पोर्टल शुरू

कटिहार. जिले की पुलिस ने थाना स्तर पर आये लोगों की शिकायत को दूर करने के लिए एक डिजिटल तरीका अपनाया है. 'जन-सुनवाई' नाम से एक पोर्टल कटिहार पुलिस की तरफ से डेवलप किया गया है. इसके माध्यम से अब थानों में जो शिकायतें आएंगी वह सीधे एसपी के पास आ जाएंगी. 

इस पोर्टल पर थाना प्रभारी को दिन भर की गतिविधियों को अपडेट करना पड़ेगा, जिसकी जानकारी एसपी माउस के एक क्लिक पर ले पाएंगे। बड़ी बात यह है कि इस पोर्टल को कटिहार पुलिस के प्रशिक्षु डीएसपी ने एसपी जितेंद्र कुमार के निर्देश पर खुद से तैयार किया है. एसपी ने कहा कि प्रति सप्ताह कुछ ऐसे मामले आ रहे हैं जिसमें शिकायतकर्ता दो बार या तीन बार आने की बात करते हैं. कुछ लोग थाना स्तर पर कोई कार्रवाई नहीं होने की शिकायत करते हैं. 

उन्होंने कहा कि इस व्यवस्था में सुधार करते हुए सिस्टम को और पारदर्शी एवम थाना स्तर पर अधिकारियों की जिम्मेदारी तय करने के लिए कटिहार पुलिस की तरफ से इस 'जन सुनवाई' पोर्टल को तैयार किया गया है. कटिहार पुलिस के दावे पर अगर यकीन करें तो बिहार का एकमात्र जिला है जहां डिजिटली तरीके से एसपी के पास पहुंचे शिकायतों की मॉनिटरिंग हो रही है.


Suggested News