बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

यूपी भाजपा प्रवक्ता की बेटी का बिहार शिक्षक भर्ती में चयन, राजद बोली- ये नीतीश और तेजस्वी की कृपा

यूपी भाजपा प्रवक्ता की बेटी का बिहार शिक्षक भर्ती में चयन, राजद बोली- ये नीतीश और तेजस्वी की कृपा

पटना- बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की ओर से प्राथमिक, माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षकों के एक लाख 70 हजार से अधिक पदों के लिए परीक्षा ली गई थी.परीक्षाफल भी जारी हो गया.इस पर राजनीति पर जमकर हो रही है.भाजपा नीतीश सरकार पर आरोप लगा रही है तो सबसे दिलचस्प है कि उत्तरप्रदेश के भाजपा एसएन सिंह की बेटी ने भी बीपीएससी शिक्षक भर्ती परीक्षा पास की है. एसएन सिंह ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर इसकी जानकारी दी तो सत्ताधारी पार्टी आरजेडी ने भी भाजपा पर चुटकी लेते हुए इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे दी. राजद ने कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की कृपा से यूपी के बीजेपी प्रवक्ता की बेटी को बिहार में नौकरी मिली है.

उत्तर प्रदेश के बीजेपी नेता एसएन सिंह ने सोमवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपनी बेटी के फोटो के साथ एक पोस्ट शेयर की. इसमें उन्होंने लिखा कि जगत जननी भगवती माँ वैष्णो देवी कि कृपा से मेरी छोटी बेटी शिखा सिंह का चयन बिहार लोक सेवा आयोग के द्वारा विद्यालय अध्यापक के पद पर हुआ है .देवी स्वरूपा को शत शत नमन .

एसएन सिंह के पोस्ट पर राजद ने सोशलमीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया देते हे लिखा है कि  "हे! यूपी बीजेपी के प्रवक्ता, आपकी बेटी का बिहार में निष्पक्ष चयन समतामूलक राजनीति व समावेशी विकास की पर्याय न्यायप्रिय समाजवादी सरकार के रहनुमा नीतीश कुमार एवं नौकरी-रोजगार के मुद्दे को राष्ट्रीय विमर्श बनाने वाले उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की उच्च सोच और कृपा से हुआ है.

बहरहाल एक तरफ शिक्षक भर्तीपर भाजपा तलवार खिचं हुए है वहीं यूपी के भाजपा प्रवक्ता की बेटी के चयन पर राजद भी तंज कसते हुए विपक्ष पर करारा हमला करने से नहीं चूक रही है. बीजेपी प्रवक्ता की बेटी के चयनित होने के बाद इस बात पर बिहार में राजनीति शुरू हो गई है. बिहार की महागठबंधन सरकार में सहयोगी राष्ट्रीय जनता दल ने सोशल मीडिया के जरिए एसएन सिंह के ट्वीट को शेयर करते हुए कमेंट किया है. राजद के सोशल मीडिया अकाउंट से एक के बाद एक कई ट्वीट शेयर किए गए हैं, जिनमें कहा गया है कि एसएन सिंह की बेटी को नौकरी नीतीश और तेजस्वी की कृपा से मिली है. अगर दोनों नौकरियां नहीं निकालते तो चयन कैसे होता. 

Suggested News