बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

उत्तर प्रदेश चुनाव : कोरोना प्रोटोकॉल पर समाजवादी पार्टी के खिलाफ दर्ज हुआ मामला तो गुस्साए मौर्य ने सीएम योगी के खिलाफ कही ये बात

उत्तर प्रदेश चुनाव : कोरोना प्रोटोकॉल पर समाजवादी पार्टी के खिलाफ दर्ज हुआ मामला तो गुस्साए मौर्य ने सीएम योगी के खिलाफ कही ये बात

लखनऊ. कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते चुनावी जनसभा करने पर चुनाव आयोग के प्रतिबंधों के बावजूद लखनऊ में समाजवादी पार्टी द्वारा शुक्रवार को आयोजित एक चुनावी जनसभा में उमड़ी भारी भीड़ पर अब आयोग ने सख्ती दिखाई है.  कोरोना प्रोटोकॉल तोड़े जाने के मामले में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर मामला दर्ज कराया गया है. लेकिन अब इस मामले में समाजवादी पार्टी ने ऐतराज जताते हुए इससे एकतरफा कार्रवाई कहा है. 

भाजपा से सपा में इंट्री मारने वाले स्वामी प्रसाद मौर्या ने तो यहाँ तक कहा कि अगर कोरोना प्रोटोकॉल तोड़े जाने पर सपा के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है तो इसी तरह यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ मुकदमा दर्ज होना चाहिए.  स्वामी प्रसाद मौर्य ने योगी के खिचड़ी भोज पर हल्ला बोला है. दरअसल शुक्रवार को गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी ने लोगों के साथ खिचड़ी खाई थी. सपा के कहना है कि इसलिए पहले उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाना चाहिए. आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री आचार संहिता के नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं. उन्होंने कथित आरोप लगाया कि सार्वजनिक रूप से मुख्यमंत्री ने हजारों लोगों के बीच खिचड़ी खायी,  इसलिए उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाना चाहिए.

दरअसल कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच चुनाव आयोग ने रैलियों पर रोक लगाई  है. यह पाबंदी 15 जनवरी तक लगायी गयी है. वहीं शुक्रवार को सपा के लखनऊ कार्यलय के बाहर लोगों की भारी भीड़ उमड़ी. सपा की ओर से इसे वर्चुअल रैली कहा गया था लेकिन इसमें  सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई गयी. कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया गया.  अब पुलिस ने सपा के 2500 नेताओं और कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो गये.  पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर के अनुसार  ढाई हजार समाजवादी पार्टी के नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है, जिसमें 269, 270, 144 महामारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. कहा कि पुलिस के द्वारा वीडियोग्राफी कराई गयी, जिसके बाद उनको चिन्हित कर मुकदमा दर्ज किया गया.

पुलिस की कार्रवाई से बौखलाये स्वामी प्रसाद मौर्य ने भीड़ को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की है. शुक्रवार को मकर संक्रांति के मौके पर गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर में खिचड़ी चढ़ाने के लिए भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे थे. इस दौरान यहां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा था.  हालांकि भीड़ को लेकर सीएम योगी ने कोरोना प्रोटोकॉल के नियमों का पालन करने की अपील की थी.


Suggested News