यूपी के मंत्री बृजेश पाठक ने भाजपा सरकार और पूर्ववर्ती सरकार में बताया फर्क, विपक्षों पर जमकर साधा निशाना

यूपी के मंत्री बृजेश पाठक ने भाजपा सरकार और पूर्ववर्ती सरकार में बताया फर्क, विपक्षों पर जमकर साधा निशाना

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी बयानबाजी तेज हो गयी है. इस बीच योगी सरकार में मंत्री बृजेश पाठक ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि पूर्वर्ति सरकार ने बदहाल की स्थिति में यूपी को छोड़ दिया था. प्रदेश में योगी सरकार आने के बाद ही विकास गति पकड़ा. उन्होंने कहा कि प्रदेश में गुंडाराज था. क्राइम हो जाती थी, लेकिन एफआईआर भी दर्ज नहीं होती थी. आज यूपी में अपराधी भूमिगत हो गया है. इस दौरान उन्होंने भाजपा की मौजूदा सरकार और प्रदेश में पूर्ववर्ति सपा की सरकार में फर्क बताया. इस दौरान उन्होंने विपक्षों पर जमकर निशाना भी साधा.

बृजेश पाठक ने कहा कि योगी आदित्यनाथ नाथ की सरकार में 1866 करोड़ की अवैध संपति जब्त की गई है. पिछ्ली सरकार में एफआईआर तक भी नहीं दर्ज होती थी. आम जनता को सड़क पर निसहाय छोड़ दिया गया था. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार बड़ी संख्या में पुलिस की भर्ती की गयी है. हमने 214 नए थाने की शुरुआत की है. साथ ही थाने में शत प्रतिशत एफआईआर लिखी जा रही है. उन्होंने कहा कि अपराधियों को सज़ा भी मिल रही है.

उन्होंने कहा कि योगी सरकार में 4000 महिलाओं की नई भर्ती की गई और महिला बटालियन बनाई गई. एंटी भू माफिया टास्क फोर्स बनाकर कड़ी कार्यवाही की गईं है. साइबर अपराधियों पर रोक लगाई जा रही है. साइबर थाने बनाए गए हैं. फॉरेंसिक विद्यालय यहां बनाया गया. आज उत्तर प्रदेश में कानून का राज है. उन्होंने कहा कि पॉक्सो एक्ट में तेजी से कार्रवाई हो रही है. लव जिहाद को लेकर भी योगी सरकार ने कानून बनाया और ऐसे अपराध पर कड़ी कार्रवाई की गई,

वहीं बृजेश पाठक ने कहा कि अधिवक्ता निधि को डेढ़ लाख से बढ़ाकर 5 लाख किया गया है. नए अधिवक्ता के लिए हमारी सरकार 5 हजार रुपये देने जा रही है. अदालतों का जो बोझ था उसे कम किया गया है. ऑनलाइन एफआईआर की व्यवस्था की गई है. उन्होंन कहा कि हमारी सरकार में कॉमर्शियल कोर्ट खोले गए हैं. जनपद न्यायाधीश अधिकारी नियुक्त किया गया है.


Find Us on Facebook

Trending News