UP NEWS: 3 मंजिला बिल्डिंग में लगी भीषण आग, दमकलकर्मियों ने मुश्किल से परिवार को बचाया, 7 गाड़ियां मौके पर मौजूद

UP NEWS: 3 मंजिला बिल्डिंग में लगी भीषण आग, दमकलकर्मियों ने मुश्किल से परिवार को बचाया, 7 गाड़ियां मौके पर मौजूद

LUCKNOW: लखनऊ में बुधवार दोपहर एक शोरूम में भीषण आग लग गई। निशातगंज स्थित पेंट हाउस के शोरूम में यह हादसा हो गया। इसी शो-रूम की ऊपरी मंजिल पर परिवार रहता है, जो इस आग की चपेट में आ गया था। फिलहाल परिवार को सुरक्षित बचा लिया है और मौके पर 7 गाड़ियां आग बुझाने की कोशिशें कर रही हैं।

निशातगंज की पहली गली में रेहान की बॉम्बे पेंट हाउस एंड कलर बैंक के नाम से शोरूम है। लॉकडाउन की वजह से दुकान बंद चल रही थी। प्रथमदृष्टया आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। देखते ही देखते आग ने पूरी बिल्डिंग को अपनी चपेट में ले लिया था। सूचना पाकर दमकल की एक के बाद एक सात गाड़िया मौके पर पहुँची लेकिन आग ने इतना विकराल रूप ले लिया था कि बुझाना सम्भव नही हो रहा था। इसी दौरान मालूम हुआ कि आग में एख परिवार फंसा हुआ है। उसे बचाने के लिए दमकलकर्मी पड़ोसी की छत के रास्ते पहुंचे और रेहान के घर की छत का ताला तोड़कर उसके घर में घुसे और उन्हें बचा लिया। दंपति की हालत ठीक है। दोनों बच्चों आयशा और अदीब को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है।

निशातगंज की पहली गली के जिस दुकान में आग लगी वह रिहायशी इलाके में है। घनी आबादी वाले इस इलाके में सभी मकान आपस मे सटे हुए हैं। दमकल की गाड़ियों को आग बुझाने के लिए काफी मुश्किलों का सामना कर पड़ा है। सीएफओ विजय कुमार सिंह का कहना है कि आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है।

Find Us on Facebook

Trending News