UP NEWS: राजकीय सम्मान के साथ किया गया CRPF जवान का अंतिम संस्कार, परिजनों को सौंपी गई सहयोग राशि

UP NEWS: राजकीय सम्मान के साथ किया गया CRPF जवान का अंतिम संस्कार, परिजनों को सौंपी गई सहयोग राशि

KUSHINAGAR: केन्द्रीय रिजर्व फोर्स के जवान की दिल्ली में इलाज के दौरान मृत्यु हो गयी। वे हनुमानगंज थाना क्षेत्र के केशव पट्टी गाँव के रहने वाले थे। शव को सीआरपीएफ के जवानो की टुकड़ी घर लेकर पहुँची। एसडीएम व सीओ की अगुआई में राजकीय सम्मान के सम्मान के साथ पनियहवा घाट पर अंतिम संस्कार किया गया। सीआरपीएफ जवानो ने अपने साथी को सलामी दे अंतिम विदाई दी। विधायक जटाशंकर त्रिपाठी भी अंतिम विदाई देने घाट पर पहुंचे ।

हनुमानगंज थाना क्षेत्र के केशव पट्टी गांव निवासी ब्रह्मानंद चौधरी सीआरपीएफ मे हेड कांस्टेबल थे, कुछ माह से किडनी रोग से ग्रसित थे। बीमार होने के चलते इनकी तैनाती ग्रुप कमान नई दिल्ली में थी ,बेटे धर्मेंद्र सिंह बहू काजल तथा पोते दक्ष के साथ दिल्ली में ही सरकारी आवास में रह रहे थे। डायलिसिस के लिए हर दूसरे दिन नोएडा के एक अस्पताल में जाते थे। गुरूवार को भी अस्पताल पहुंचे थे। वहीं पर इनकी मृत्यु हो गयी। इनके शव को हवाई जहाज से गोरखपुर एयरपोर्ट लाया गया। अयोध्या में तैनात सीआरपीएफ की 63वीं बटालियन के सहायक कमांडेन्ट (एसी) अखिलेश्वर सिंह के नेतृत्व में सशस्त्र टुकड़ी शुक्रवार सुबह पार्थिव शरीर गांव ले कर पहुँची तो परिजनों के करूणक्रदंन से पूरा माहौल गमगीन हो गया। सीआरपीएफ जवानो ने मृतक जवान के पुत्र धर्मेंद्र को पचास हजार रुपया सहयोग राशि प्रदान की। विधायक जटाशंकर त्रिपाठी भी सीआरपीएफ जवान के शव यात्रा में शामिल हुए श्रद्धांजलि दी। जिला प्रशासन की ओर से एसडीएम खडडा अरविन्द कुमार, सीओ शिवाजी सिंह ,एस ओ हनुमानगंज पंकज गुप्ता ने पहुँच कर परिजनो को सांत्वना दिया ।शव यात्रा गाँव से शुरू होकर नारायणी नदी के पनियहवा घाट पर पहुँची ,यहाँ पर जवानो ने अपने साथी को सलामी देकर अंतिम विदाई दी।

मृतक के पुत्र ने  मुखाग्नि देकर चिता में आग लगा अंतिम संस्कार किया ।इस अवसर पर रामनगर के प्रधान नरेन्द्र गुप्ता,तीनबरदहा के प्रधान पति औरंगजेब, सहित गाँव के तमाम लोग मौजूद रहे। स्वर्गीय ब्रह्मानन्द की पत्नी भुअरी देवी का तीन माह पहले गाँव पर ही मृत्यु हो गयी थी,विमार होने के चलते पत्नी के मौत पर भी नहीं आ सके थे।ब्रहमानंद अपने पीछे पुत्र धर्मेंद्र ,बहू काजल ,पोता दक्ष, पुत्री बैजयंती ,व दामाद ,तथा दो नाती छोड़ गये हैं।

Find Us on Facebook

Trending News