UP NEWS: ट्रेन से तस्करी करने मामले पर जीआरपी ने लिया संज्ञान, लोगों से वसूला जुर्माना, शुरू की मामले की जांच

UP NEWS: ट्रेन से तस्करी करने मामले पर जीआरपी ने लिया संज्ञान, लोगों से वसूला जुर्माना, शुरू की मामले की जांच

KUSHINAGAR: ट्रेनों के जरिए नेपाली सामानो की तस्करी और बगैर बुकिंग किए सब्जी लोड करने के मामले में डीआरएम व जीआरपी मुख्यालय ने संज्ञान लेते हुए कड़ा रूख अख्तियार किया है। जीआरपी एसपी के आदेश बाद जांच शुरू कर दी गयी है। ट्रेन में अवैध रूप से बिहार तक सब्जी ले जाने वालों से लगभग 1850 रूपये जुर्माना वसूल किया गया है।

गोरखपुर नरकटियागंज रेल खंड पर ट्रेनो से नेपाली सामानो की धड़ल्ले से हो रही तस्करी से ट्रेन व देश की सुरक्षा को खतरा की ओर इशारा करते हुए न्यूज4नेशन ने प्रमुखता से खबर चलायी थी। इसका असर हुआ है और सोमवार को खड्डा रेलवे स्टेशन पर बिहार जा रही पैसेन्जर ट्रेन में अवैध तरीके से सब्जी लोडकर ले जा रहे लोगों से 1850 रूपये का जुर्माना वसूल किया गया है। इसकी जानकारी स्टेशन अधिक्षक राजेश कुमार ने दी है। ट्रेनो से नेपाली सुपारी व अन्य समानो की तस्करी व बिहार के लिए शराब तस्करी के मामले में ट्रेन व देश की सुरक्षा के खिलवाड़ पर जीआरपी हेडक्वार्टर यूपी ने जीआरपी गोरखपुर के एसपी को जांच व कार्रवाई के लिए आदेश दिया।

इसके बाद एसपी ने गोरखपुर के जीआरपी थानाध्यक्ष उपेन्द्र श्रीवास्तव को जांच अधिकारी नामित कर जांच का निर्देश दिया है । ट्वीट के माध्यम से जानकारी दी गयी है। जांच मे इस रूट पर तैनात सुरक्षा कर्मचारियों पर भी गाज गिरने के आसार हैं। गोरखपुर जीआरपी थानाध्यक्ष उपेन्द्र श्रीवास्तव ने जानकारी देते हुए कहा है की जांच शुरू कर दी गयी है ,इसकी रिपोर्ट शीघ्र सौप दी जाएगी। वहीं वाराणसी मंडल के डीआरएम रामाश्रय पांडेय ने गोरखपुर नरकटियागंज रेल खंड पर ट्रेनो के जरिए नेपाली सामान व शराब की तस्करी व अवैध तरीके से सब्जी लोड करने एवं अन्य अनियमितता के बाबत दूरभाष पर बताया की प्रकरण की जांच व कार्रवाई चल रही है।

Find Us on Facebook

Trending News