UP NEWS: राष्ट्रीय पोषण माह के तहत तरबगंज काशीपुर में आंगनबाड़ी केंद्र का उद्घाटन, पंचायत सदस्य रहे उपस्थित

UP NEWS: राष्ट्रीय पोषण माह के तहत तरबगंज काशीपुर में आंगनबाड़ी केंद्र का उद्घाटन, पंचायत सदस्य रहे उपस्थित

GONDA: उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के तरबगंज में राष्ट्रीय पोषण माह के दूसरे सप्ताह के शुभारंभ के अवसर पर मंगलवार को जिले के तरबगंज विकासखंड ग्राम काशीपुर नवनिर्मित आंगनबाड़ी केद्रों का उद्घाटन किया गया। 

इस केंद्र के उद्घाटन कार्यक्रम में सदस्य जिला पंचायत राजू सिंह प्रधान प्रतिनिधि संजय सिंह, प्रधान बोरिहा अरविंद सिंह, युवा नेता सुधांशु सिंह प्रिंस, बब्लू सिंह व अन्य लोग मौजूद रहे। राजू सिंह ने कार्यक्रम के दौरान शासन की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में बताया गया। बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत एक से 30 सितंबर तक पोषण माह मनाया जा रहा है। सात सितंबर को दूसरे सप्ताह के शुभारंभ अवसर पर काशीपुर आंगनबाड़ी केंद्र का उद्घाटन कार्यक्रम में जिला पंचायत सदस्य ने कहा कि परिवार के हर व्यक्ति को यह ध्यान रखना चाहिए कि घर को चलाने वाली महिला ही होती है और हमें उसके पोषण का ध्यान रखना चाहिए।

विदित हो कि उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 7 सितम्बर को ‘राष्ट्रीय पोषण माह-2021’ का शुभारम्भ किया । इसके बारे में जानकारी देते हुए राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि वर्ष 2018 से बच्चों, किशोरियां एवं महिलाओं में पोषण के स्तर में सुधार के उद्देश्य से ‘राष्ट्रीय पोषण माह’ प्रत्येक वर्ष सितम्बर माह में मनाया जा रहा है।(National Nutrition Month) पोषण माह का आयोजन सम्बन्धित विभागों के कनवर्जेन्स से मनाया जाता है। साल 2021 में पोषण वाटिका की स्थापना के लिए पौधरोपण अभियान तथा सैम,मैम बच्चों के चिन्हांकन एवं अनुश्रवण पर विशेष बल दिया दिया गया हैं।

Find Us on Facebook

Trending News