रामगढ़ के राजद विधायक की यूपी पुलिस ने निकाली हेकड़ी, जानिए क्या है पूरा मामला

रामगढ़ के राजद विधायक की यूपी पुलिस ने निकाली हेकड़ी, जानिए क्या है पूरा मामला

कैमूर। जिले के मोहनिया पहुंचे उड़ीसा के किसानों के जत्था को रामगढ़ के राजद विधायक सुधाकर सिंह के नेतृत्व में पैदल मार्च करते हुए वह बिहार यूपी बॉर्डर पर किसानों के साथ पैदल मार्च कर यूपी में जैसे ही प्रवेश किए उनके दर्जनों समर्थकों के हुजूम को यूपी पुलिस ने रोक लिया। यूपी में धारा 144 लगने का हवाला देते हुए पैदल मार्च को रोक दिया गया। यूपी पुलिस सभी को गाड़ियों में बैठकर अपने गंतव्य दिल्ली जाने के लिए बार-बार आग्रह किया गया। लेकिन रामगढ़ के राजद विधायक सुधाकर सिंह और उनके दर्जनों समर्थकों द्वारा पैदल मार्च कुछ दूर तक करने की बात कही गई, नहीं तो सड़क जाम करने का धमकी दिया जाने लगा। 

जहां यूपी पुलिस ने अपने तेवर कड़े किए और फिर रामगढ़ के विधायक सहित सभी बिहार से आए समर्थकों को वापस बिहार लौट जाने का चेतावनी दे डाला। बिहार यूपी बॉर्डर के पास उड़ीसा से आए किसानों को साथ लेकर राजद के लोगों ने सड़क को जाम कर वहीं पर नारेबाजी करना शुरू किए। जहां यूपी पुलिस ने कड़ा रुख अपनाते हुए उन सभी को वहां से हटवाया और उड़ीसा से दिल्ली के लिए निकले किसानों का जत्था को गाड़ियों में बैठकर दिल्ली जाने के आग्रह पर उन्हें भेज दिया। तथा बिहार के राजद विधायक सहित दर्जनों राजद कार्यकर्ताओं को यूपी की सीमा से बैरंग लौटना पड़ा।

यूपी पुलिस ने बताया यूपी में धारा 144 लगा है। हुजूम पर मनाही है, पैदल मार्च नहीं करना है। जो उड़ीसा के किसान आए हैं उनको वाहनों के माध्यम से जहां जाना था वहां जाने जाने के लिए छोड़ दिया गया है। बिहार के राजद विधायक सहित कुछ लोग आए हुए थे जिनको वापस बिहार भेज दिया गया है। बता दें कि किसान आंदोलन में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में ओडिसा से कृषकों का जत्था यूपी नई दिल्ली के बार्डर पर जाने के लिए निकला था। जो कैमूर जिले के रास्ते यूपी की सीमा में प्रवेश कर रहे थे।

Find Us on Facebook

Trending News