बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सुप्रीम कोर्ट की सख्ती के बाद हरकत में आयी यूपी पुलिस, लखीमपुर खीरी मामले में दो आरोपी गिरफ्तार, मंत्री के बेटे की तलाश जारी

सुप्रीम कोर्ट की सख्ती के बाद हरकत में आयी यूपी पुलिस, लखीमपुर खीरी मामले में दो आरोपी गिरफ्तार, मंत्री के बेटे की तलाश जारी

Desk. लखीमपुर खीरी मामले में सुप्रीम कोर्ट के स्वतः संज्ञाने लेने के बाद यूपी पुलिस हरकत में आ गयी है. पुलिस ने मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है. वहीं मंत्री के बेटे लापता बताए जा रहे हैं. पुलिस का कहना है कि दो लोगों को अरेस्ट कर लिया गया है. कुछ और लोगों की गिरफ्तारी हो सकती है, उनकी तलाश जारी है. बता दें कि लखीमपुर खीरी में हो रहे हिंसा को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने स्वतः संज्ञान लिया और उत्तर प्रदेश सरकार से स्टेटस रिपोर्ट मांगी है.

बता दें कि तीन अक्‍टूबर को लखीमपुर खीरी में केंद्रीय गृह राज्‍य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के गांव में आयोजित दंगल कार्यक्रम में डिप्‍टी सीएम केशव मौर्य को बतौर मुख्‍य अतिथि जाना था. इस सूचना पर कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान डिप्‍टी सीएम के हेलीपैड के पास उन्‍हें काले झंडे दिखाने पहुंचे थे. लेकिन बाद में पता चला कि डिप्‍टी सीएम किसी अन्‍य मार्ग से कार्यक्रम स्‍थल पर जा रहे हैं. इस सूचना पर किसान अपने घरों को वापस लौट रहे थे. आरोप है कि वापस लौटते किसानों पर अचानक पीछे से मंत्री की गाड़ी ने टक्‍कर मार दी.

आरोप है कि मंत्री की थार जीप किसानों को रौंदते हुए निकल गई. इस जीप के पीछे-पीछे एक फार्रच्‍यूनर गाड़ी भी चल रही थी. किसानों के कुचले जाने से चार किसानों की मौत के बाद उनके साथियों का गुस्‍सा भड़क गया. वहां जबरदस्‍त हिंसा शुरू हो गई जिसमें मंत्री की गाड़ी का ड्राइवर, भाजपा कार्यकर्ता समेत चार लोगों की मौत हो गई. पूरे घटनाक्रम के दौरान चार किसान, एक पत्रकार और भाजपा कार्यकर्ता समेत कुल आठ लोगों की जान गई है.

भड़की भीड़ ने मंत्री की गाड़ियों को मौके पर ही आग के हवाले कर दिया था. किसानों का आरोप है कि किसानों को कुचलने वाली गाड़ी को मंत्री का बेटा आशीष मिश्रा चला रहा था, जबकि मंत्री और उनके बेटे आशीष मिश्रा अभी तक अपनी सफाई में यही कह रहे हैं कि वे तो मौके पर थे ही नहीं. मंत्री का कहना है कि उनका बेटा पूरे समय गांव में कार्यक्रम स्‍थल पर था. उनकी गाड़ियां डिप्‍टी सीएम को रिसीव करने जा रही थीं कि रास्‍ते में किसानों के नाम पर कुछ अराजक तत्‍वों ने उन पर हमला बोल दिया. किसान मंत्री के हर दावे को नकार रहे हैं.

Suggested News