बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

उपेंद्र कुशवाहा नवादा में नीतीश-लालू पर खूब बरसे, समर्थकों ने लगाया बिहार का सीएम कैसा हो उपेंद्र कुशवाहा जैसा हो का नारा

उपेंद्र कुशवाहा नवादा में नीतीश-लालू पर खूब बरसे, समर्थकों ने लगाया बिहार का सीएम कैसा हो उपेंद्र कुशवाहा जैसा हो का नारा

पटना. RLJD के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा अपनी विरासत बचाओ नमन यात्रा का दूसरे चरण में शुक्रवार को नवादा पहुंचे. जिले के कौवाकोल के शेखोदेवरा में जेपी की प्रतिमा माल्यार्पण और जनसभा संबोधित किया. कुशवाहा ने कहा लोक नायक जयप्रकाश नारायण की कर्मभूमि हैं और हम उन्हें याद करने आए हैं. उन्होंने देश की आजादी के बाद दूसरी लड़ाई J P ने लड़ा था उनका सपना था अच्छा देश और अच्छा राज्य बनाएंगे. 

उन्होंने कहा कि जेपी का आंदोलन कुछ सफल हुआ कुछ नही हुआ क्योंकि जयप्रकाश नारायण के जो शिष्य थे उन शिष्यों पर बिहार के चलाने का दायित्व जनता ने सौंप दिया. कपूरी ठाकुर जैसे लोगों ने उनकी विरासत को आगे बढ़ाया. लेकिन बाद में लालू यादव 1990 में गरीब गुरबो की बात कर सत्ता में आए. वे गरीबों के बदले खुद के घर का खजाना भरने में लग गए. नतीजा है कि आज तक लालू यादव उन्हीं कारणों से क़ानूनी जकडन में हैं. 

उन्होंने कहा कि लालू यादव के भ्रष्टाचार के खिलाफ हम लोगों ने आंदोलन किया था. नीतीश कुमार नेता और और जॉर्ज फर्नांडिस का आशीर्वाद था. नीतीश कुमार की सत्ता 2005 में आई और उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार से समझौता नहीं करेंगे लेकिन आज स्थिति है कि भ्रष्टाचार के बारे में बोलते नहीं है. नीतीश कुमार कहते थे जीरो टोलरेंस लेकिन आज भ्रष्टाचार के खिलाफ क्यों नहीं बोल रहे हैं. ऐसी स्थिति के पीछे बहुत बड़ा कारण है. नीतीश कुमार उम्र के जिस पड़ाव पर पहुंचे हैं वह सठिया गए हैं. अब उनका दिमाग काम नहीं कर रहा है. जो जीवन में उन्होंने किया व्यक्तिगत रूप से भ्रष्टाचारियों से नीतीश कुमार ने समझौता नहीं किया लेकिन कुछ महीने में जो राजनीति की पूरे जीवन की कमाई थी सबको दाव पर लगा दिया.

वहीं नवादा पहुंचने पर उपेंद्र कुशवाहा का जोरदार स्वागत किया गया. कार्यकर्ताओं ने फूल माला से जोरदार स्वागत किया।  इस दौरान बिहार का सीएम कैसा हो उपेंद्र कुशवाहा जैसा हो नारा भी लगा. 


Suggested News