बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

उपेंद्र कुशवाहा ने खोला केके पाठक के खिलाफ मोर्चा, बताया सनकी अधिकारी, सीएम नीतीश से कर दी कार्रवाई की मांग

उपेंद्र कुशवाहा ने खोला केके पाठक के खिलाफ मोर्चा, बताया सनकी अधिकारी, सीएम नीतीश से कर दी कार्रवाई की मांग

पटना. शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक की ओर से स्कूलों और शिक्षकों को लेकर जारी किए जा रहे आदेश पर नीतीश सरकार विपक्ष के निशाने पर है. इसी क्रम में मुख्यमंत्री नीतीश से आरएलजेडी प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने बड़ी मांग की है. उन्होंने केके पाठक को सनकी अधिकारी बताते हुए उन पर अंकुश लगाने की सीएम नीतीश से मांग की है. एनडीए में शामिल कुशवाहा ने शिक्षकों को लेकर जारी शिक्षा विभाग के हालिया आदेशों पर गहरी आपत्ति जताई है. 

उन्होंने शुक्रवार को इसे लेकर सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया. उन्होंने लिखा- मुख्यमंत्री नीतीश जी आपके एक सनकी अधिकारी के तुगलकी व मुर्खतापूर्ण फरमानों से शिक्षा व्यवस्था सुधरने की जगह और बिगड़ जाएगी। शिक्षक भी एक लोकतांत्रिक देश का नागरिक है, किसी तानाशाह का‌ गुलाम नहीं। हम मानते हैं कुछ गलतियां उनसे भी होती होगी, लेकिन उन्हें गाली देने और उनके साथ गुलाम की तरह व्यवहार करने का अधिकार किसी अधिकारी को किसने दिया ? श्रीमान से आग्रह है कि अविलंब हस्तक्षेप कर ऐसे सनकी अधिकारी पर अंकुश लगाएं और शिक्षा सुधार के लिए न्यायसंगत कदम उठाएं।

दरअसल, स्कूलों में छुट्टियों को लेकर हाल ही में वर्ष 2024 के लिए अवकाश की सूची जारी की गई. इसमें सामान्य स्कूलों के लिए अलग छुट्टी का प्रावधान है जबकि उर्दू विद्यालयों में छुट्टी भिन्न तरीके से है. इस पर सीएम नीतीश की जमकर फजीहत हुई. वहीं स्कूली शिक्षकों को सुबह 9 से शाम 5 बजे तक स्कूल में रहने पर भी बवाल मचा है. शिक्षकों को किसी प्रकार का संघ बनाने की मनाही है. साथ ही सोशल मीडिया पर कुछ लिखने पर भी कार्रवाई हो रही है. इस बीच विश्वविद्यालय से जुड़े एक एमएलसी की पेंशन पर भी रोक लगा दी गई है. इन तमाम मामलों को लेकर अब केके पाठक के खिलाफ कई नेताओं ने मोर्चा खोल दिया है. 

इसी में उपेंद्र कुशवाहा भी शामिल हो गए हैं. उन्होंने भी केके पाठक को सनकी अधिकारी करार देते दिया. साथ ही नीतीश कुमार से केके पाठक पर अंकुश लगाने की मांग की है. इसके पहले भी राज्य की महागठबंधन सरकार में शामिल कई दलों के नेताओं ने केके पाठक की कार्यशैली को लेकर आपत्ति जताई है. साथ ही भाजपा भी आरोप लगा रही है कि नीतीश कुमार के इशारे पर केके पाठक इस तरह के कई तुगलकी फरमान जारी कर रहे हैं. 


Suggested News