बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द होने से परेशान अभ्यर्थी ने की खुदकुशी करने की कोशिश, तीन साल से कर रहा था तैयारी

सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द होने से परेशान अभ्यर्थी ने की खुदकुशी करने की कोशिश, तीन साल से कर रहा था तैयारी

PURNIA: बिहार में परीक्षा होना और परीक्षा का रद्द होना मामूली बात है। अभ्यर्थी कई महीनों की तैयारी के बाद परीक्षा देने जाते हैं और परीक्षा में गड़बड़ी होने के कारण परीक्षा को रद्द कर दिया जाता है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है। जहां बीते दिन बिहार सिपाही भर्ती की परीक्षा को आयोजित किया गया इस परीक्षा में गड़बड़ी की खबर सामने आई और केंद्रीय चयन पर्षद ने लेटर लिख कर परीक्षा को रद्द कर दिया है। वहीं परीक्षा रद्द के होने के बाद अभ्यर्थी को काफी आहात पहुंची है। एक अभ्यर्थी ने परीक्षा रद्द होने के बाद जहर खा कर आत्महत्या करने की कोशिश की है।  

दरअसल, पूरा मामला पूर्णिया का है। जहां सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द होने से परेशान होकर एक अभ्यर्थी ने जहर खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की है। जानकारी अनुसार अभ्यर्थी का नाम सूरज कुमार है। सूरज कुमार सरसी थाना क्षेत्र के कचहरी बलुआ का रहने वाला है। 

सूरज के परिजनों की मानें तो वह पिछले तीन साल से सिपाही भर्ती परीक्षा का तैयारी कर रहा था। वह पटना के मसहूर शिक्षक खान सर से ऑनलाइन क्लास भी कर रहा था। सूरज ने परीक्षा देने के लिए कड़ी मेहनत की थी। इसी बीच 1 अक्टूबर को सिपाही भर्ती परीक्षा आयोजित हुआ। वहीं अगले ही दिन परीक्षा में गड़बड़ी की खबर सामने आने लगी और फिर परीक्षा को रद्द कर दिया। सूरज की परीक्षा 7 अक्टूबर को होनी थी, जिसे स्थगित कर दिया गया है। 

सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द होने की खबर से सूरज परेशान हो गया था। उसकी तीन साल की मेहनत सफल होने से पहले ही बर्बाद हो गई। इस खबर से परेशान सूरज ने आखिरकार अपनी जीवनलीला समाप्त करने की कोशिश की। सूरज ने बुधवार को जहर खाकर खुदकुशी करने की कोशिश की है। वहीं आनन-फानन में परिजनों ने सूरज को पूर्णिया मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया है। जहां सूरज की इलाज की जा रही है।

Suggested News