बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का निधन, 89 साल की उम्र में ली अंतिम साँस

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का निधन, 89 साल की उम्र में ली अंतिम साँस

N4N DESK : उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के पूर्व राज्यपाल के आज लखनऊ के एसजीपीजीआई में निधन हो गया. वे कई दिनों से वे बीमारी से जूझ रहे थे. वे 89 साल के थे. वे दो बार यूपी के सीएम रहे और राजस्थान के राज्यपाल भी रहे. वे ऐसे नेता थे जिन्होंने बीजेपी को हाशिए से फलक तक पहुंचाने का काम किया. बताते चलें की जब से कल्याण सिंह अस्पताल में भर्ती हुए थे. उसके बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कई बार उनसे मुलाकात की थी. इसके अलावा बीजेपी के कई दिग्गज नेताओं ने भी अस्पताज जाकर उनका हाल चाल जाना था. 

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट करते हुए कहा की उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के निवर्तमान राज्यपाल व हम सभी कार्यकर्ताओं के मार्गदर्शक व प्रेरणास्रोत कल्याण सिंह ‘बाबूजी' जी के निधन पर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि.उनका निधन भारतीय राजनीति एवं भाजपा के लिए अपूरणीय क्षति है.

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने ट्वीट करते हुए कहा कल्याण सिंह जी के निधन से आज हमने एक ऐसा विराट व्यक्तित्व खो दिया. जिसने अपने राजनीतिक कौशल, प्रशासकीय अनुभव और विकासोन्मुखी दृष्टिकोण से राष्ट्रीय स्तर पर एक अमिट छाप छोड़ी. वे वंचित वर्ग के उत्थान और सभी वर्गों के कल्याण को समर्पित रहे. ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें. अपनी सहजता व सरलता के कारण वे जनता में लोकप्रिय थे. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में उन्होंने प्रदेश के विकास को नई गति दी. राजस्थान व हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल के तौर पर उनके सुदीर्घ अनुभव का लाभ दोनों राज्यों को भी मिला. उनका निधन राजनीति के एक युग का अंत है.

Suggested News