Uttrakhand News : मुख्यमंत्री जी को युवतियों का फटी पैंट पहनना पसंद नहीं, कही दी इतनी बड़ी बात

Uttrakhand News : मुख्यमंत्री जी को युवतियों का फटी पैंट पहनना पसंद नहीं, कही दी इतनी बड़ी बात

देहरादून। कुछ दिन पहले ही उत्तराखंड के सीएम पद की जिम्मेदारी संभालने वाले तीरथ सिंह अपने बयानों को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। महाशिवरात्रि के दौरान उन्होंने पीएम मोदी की तुलना भगवान शिव से की थी। अब एक बार फिर उन्होंने एक विवादास्पद बयान दे दिया है। इस बार उन्होंने युवतियों के कपड़े पहनने के स्टाइल को लेकर सवाल उठाया है। सीएम रावत ने कहा है कि आजकल महिलाएं फटी जीन्स पहनने को देश के संस्कार के खिलाफ बताया है। सीएम  रावत बाल अधिकार संरक्षण आयोग की एक कार्यशाला को संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने कहा कि बच्चों में कैसे संस्कार आते हैं, ये अभिभावकों पर निर्भर करता है.

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह ने आगे बताया कि मैंने सोचा जो महिला खुद एनजीओ चलाती हो और फटी हुई जींस पहनी हो, वह समाज में क्या संस्कृति फैलाती होंगी. जब हम स्कूलों में पढ़ते थे, तो ऐसा नहीं होता था। उन्होंने एक वाकया सुनाते हुए कहा,  कि ‘जब वो जहाज से एक बार उड़ान भर रहे थे तो उन्होंने देखा कि एक महिला अपने दो बच्चों के साथ बिल्कुल पास में ही बैठी थी, वो फटी हुई जीन्स पहनकर बैठी थी. मैंने उनसे पूछा कि बहनजी कहां जाना है, तो महिला ने जवाब दिया कि दिल्ली जाना हैं, उनके पति जेएनयू में प्रोफेसर हैं और वो खुद एनजीओ चलाती थीं.’

संस्कारित बच्चे जीवन के किसी भी क्षेत्र में असफल नहीं होते

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि संस्कारित बच्चे जीवन के किसी भी क्षेत्र में असफल नहीं होते। लेकिन आज के युवाओं में नशे की प्रवृत्ति बढ़ती जा रही है. नशा समेत तमाम विकृतियों से बच्चों को बचाने के लिए उन्हें संस्कारवान बनाना होगा। सीएम तीरथ सिंह रावत बोले कि चिंताजनक बात यह है कि हमारे देश के युवा पाश्चात्य संस्कृति से प्रभावित हो रहे हैं. जो बहुत खतरनाक है।

Find Us on Facebook

Trending News