वैशाली डीएम ने यूक्रेन में फंसे छात्रों के परिजनों के साथ की बैठक, जल्द वतन वापसी का दिया आश्वासन

वैशाली डीएम ने यूक्रेन में फंसे छात्रों के परिजनों के साथ की बैठक, जल्द वतन वापसी का दिया आश्वासन

VAISHALI : पिछले कई दिनों से यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध चल रहा है। दोनों देश एक दूसरे पर ताबड़तोड़ हमला करते दिख रहे हैं। यूक्रेन की हालत बेहद गंभीर है। उधर दोनों देशों के महायुद्ध के बीच फंसे भारतीय छात्र के परिजन अब चिंतित और परेशान दिख रहे हैं। यूक्रेन में फंसे छात्रों के परिजन भारत सरकार से अपने बच्चों को सुरक्षित स्वदेश लाने का अपील और गुहार लगा रहे हैं। हालांकि सरकार भारतीय बच्चों को लाने के लिए प्रयासरत है। 

इसी बीच बिहार के हाजीपुर के रहने वाले 33 छात्र यूक्रेन के हालात के बीच फंसे हुए हैं। जिसको लेकर सरकार और प्रशासन ने छात्रों के अभिभावकों के साथ मीटिंग बुलाया और टेलीफोन से बात कर छात्रों के हालात से रूबरू हुए। वैशाली जिले की डीएम उदिता सिंह ने यूक्रेन में फंसे छात्रों के गार्जियन के साथ बैठक की और हालात के बीच फंसे छात्र से हालचाल जाना। जिला प्रशासन के द्वारा हेल्पलाइन नंबर अभिभावक और छात्रों को दिया गया है। ताकि सरकार और प्रशासन हालात से रूबरू होते रहे। 

वही इस बैठक के बाद वैशाली जिले के सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी ने बताया कि हाजीपुर के लगभग 33 छात्र है जो हालात के बीच फंसे हुए हैं। सभी रोमानिया बॉर्डर क्रॉस कर चुके हैं यह अच्छी बात है। जैसे ही उन लोगों को आने का मौका मिलेगा तो वह लोग दिल्ली मुंबई और बिहार आएंगे। जिसके बाद बिहार सरकार सभी बच्चों को घर तक पहुंचाएगी। उन्होंने कहा की सभी बच्चे सुरक्षित हैं।

हाजीपुर से विकास महापात्रा की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News