वैशाली के पोल्ट्री फॉर्म में एक साथ 8 हज़ार मुर्गों की हुई मौत, इलाके में मचा हडकंप

वैशाली के पोल्ट्री फॉर्म में एक साथ 8 हज़ार मुर्गों की हुई मौत, इलाके में मचा हडकंप

VAISHALI : जिले के सहदेई प्रखंड स्थित मजरोही पंचायत के एक पोल्ट्री फार्म में 8000 मुर्गा के एक साथ मर जाने से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है. मुर्गों के मर जाने पर स्थानीय लोग बर्ड फ्लू की आशंका जता रहे हैं. वहीं कुछ लोग इसे ठंड के कारण भी मौत बता रहे हैं. मुर्गी फार्म के संचालक संजय चौधरी ने इस बात की जानकारी स्थानीय पशुपालन विभाग को दी है. जिसके बाद आनन-फानन में पशुपालन विभाग की टीम वहां पहुंचकर जांच में जुट गई है. 

वही एहतियात के तौर पर कुछ मरे हुए मुर्गा को सैंपल के रूप में पटना LRS में  जांच के लिए भेज दिया गया है, ताकि यह पता चल सके की इन सभी मुर्गों के मरने का कारण क्या है. हालांकि पशुपालन विभाग के अधिकारीयों ने बताया है कि प्रथम दृष्टया ठंड के कारण मौत लग रहा है. लेकिन पशुपालन विभाग कोई रिस्क नहीं लेना चाहता है. इसलिए जांच के बाद ही कुछ कहना बेहतर होगा. 

मरे हुए मुर्गे को जमीन में गड्ढा खोदकर दबा दिया जा रहा है. ताकि अगर किसी प्रकार का कोई खतरनाक इंफेक्शन भी हो तो वह फैल ना सके. फिलहाल इलाके में लोग डरे हुए हैं. क्योंकि देश के कई राज्यों में बर्ड फ्लू की शिकायत मिली है. जिसे लोग मीडिया के माध्यम से लगातार टीवी अखबार और सोशल मीडिया में देख रहे हैं. 

वैशाली से राजकुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News