बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दुनिया को हंसाने वाले दिग्गज अभिनेता जूनियर महमूद रुला गए, कैंसर से जंग लड़ते हुए दुनिया को कहा अलविदा

दुनिया को हंसाने वाले दिग्गज अभिनेता जूनियर महमूद रुला गए, कैंसर से जंग लड़ते हुए दुनिया को कहा अलविदा

 जूनियर महमूद के नाम से मशहूर दिग्गज एक्टर और फिल्मकार नईम सईद को लेकर दिल तोड़ देने वाली खबर आ रही है.दिग्गज अभिनेता जूनियर महमूद का आज मुंबई में निधन हो गया है.  महमूद के नाम से मशहूर नईम अली ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत जूनियर आर्टिस्ट के तौर पर की थी.दरअसल, वह पेट के कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं. उन्हें चौथी स्टेज का कैंसर था. जूनियर महमूद के करीबी दोस्त माने जाने वाले सलाम काजी ने मीडिया को बताया कि वह पिछले 2 सालों से कैंसर से पीड़ित थे. शुरुआत में उन्हें इस बीमारी के बारे में पता नहीं चला था. उन्होंने महज 67 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया. 

अभिनेता के परिवार ने एक बयान में उनके निधन की पुष्टि की. बयान में कहा गया, “जूनियर महमूद का उनके आवास पर सुबह 2:15 बजे निधन हो गया. वह पेट के कैंसर से पीड़ित थे. उनकी शाश्वत आत्मा को शांति मिले.” जूनियर महमूद के बेटे हसनैन ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया, ''हमें उनके चौथे चरण के पेट के कैंसर के बारे में 18 दिन पहले ही पता चला था. हम उन्हें टाटा मेमोरियल अस्पताल ले गए. 

वहां के डीन ने बताया कि इस स्तर पर उपचार और कीमोथेरेपी बहुत दर्दनाक होगी. अस्पताल ने सुझाव दिया था कि हम घर पर ही उनकी देखभाल करें.'' जूनियर महमूद के परिवार में उनकी पत्नी लता और दो बेटे हैं. जूनियर महमूद हाल ही में अपने सह-कलाकारों जीतेंद्र और सचिन पिलगांवकर से मिलने की अपनी 'आखिरी' इच्छा को लेकर खबरों में थे, जिन्होंने उनकी इच्छा पूरी भी की और उनसे मुलाकात की कई तस्वीरें ऑनलाइन वायरल हो गईं. इससे पहले उनकी हालत के बारे में पता चलते ही जॉनी लीवर उनसे मिलने पहुंचे. 

जूनियर महमूद ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत एक बाल कलाकार के रूप में मोहब्बत जिंदगी है (1966) से की. उन्होंने नौनिहाल, कारवां, हाथी मेरे साथी, मेरा नाम जोकर, सुहाग रात, ब्रह्मचारी, कटी पतंग, हरे रामा हरे कृष्णा, गीत गाता चल, इमानदार, बाप नंबरी बेटा दस नंबरी, आज का अर्जुन, गुरुदेव जैसी फिल्मों में अभिनय किया.

Suggested News