बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोर्ट से वारंट जारी होने के बाद शातिर शराब माफिया हुआ गिरफ्तार, ट्रकों में तहखाना बनाकर पंजाब से बिहार में धंधेबाजों को भेजता था 'लाल पानी'

कोर्ट से वारंट जारी होने के बाद शातिर शराब माफिया हुआ गिरफ्तार, ट्रकों में तहखाना बनाकर पंजाब से बिहार में धंधेबाजों को भेजता था 'लाल पानी'

पटना. शराबबंदी वाले बिहार में शराब की खेप पहुंचाने के लिए नये तरीके का इजाद करने वाले पंजाब के पटीयाला जिले के श्यामा मिस्री को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस जानकारी के अनुसार श्यामा मिस्त्री शातिर शराब माफिया है, जो ट्रक में तहखाने बनाकर बिहार में शराब धंधेबाजों को शराब भेजता था। न्यायालय से वारंट वारंट जारी होने के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया है। उस पर मुजफ्फरपुर के गायघाट थाना में मद्यनिषेध एवं उत्पाद अधिनियम में केस दर्ज है।

बिहार में शराबबंदी कानून लागु होने के बाद इनके द्वारा बिहार के अवैध शराब कारोबारियों के साथ मिलकर पंजाब से ट्रकों के द्वारा बड़े पैमाने पर बिहार के विभिन्न जिलों में अवैध शराब की खेप शराब कारोबारियों को भेजी जा रही थी। गायघाट (मुजपफरपुर) थाना कांड सं0-377 / 22 में श्यामा मिस्त्री के विरुद्ध न्यायालय से वारंट निर्गत होने के उपरान्त मद्यनिषेध इकाई ने इनकी गिरफ्तारी हेतु एक विशेष टीम का गठन किया। इसी क्रम में टीम के द्वारा पंजाब राज्य में कैम्प करके इनकी गिरफ्तारी के लिए आसूचना संकलन किया जाने लगा। फलस्वरूप मद्यनिषेध इकाई की विशेष टीम के द्वारा गुप्त आसूचना के आधार पर दिनांक 31 अक्टूबर 22 को  गाजीपुर थाना-खेरीगण्डीयन जिला-पटीयाला (पंजाब) से गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस जानकारी के अनुसार श्यामा मिस्त्री शराब माफिया है। इसके द्वारा शराब कारोबारियों को ट्रक उपलब्ध कराया जाता था। ट्रक की बॉडी में तहखाना बनाकर स्वरूप बदलकर छद्म रूप से शराब की खेप लोड कर बिहार के शराब कारोबारियों को बराबर भेजा जा रहा था। इसके द्वारा अवैध शराब का कारोबार कर अकूत संपत्ति अर्जित की गयी है। पुलिस का कहना है कि शराब कारोबारी श्यामा मिस्त्री की गिरफ्तारी से बिहार राज्य में प्रतिबंधित शराब को अवैध ढंग से भेजने वाले शराब कारोबारियों एवं आपूर्तिकर्ताओं पर व्यापक प्रभाव पड़ने की संभावना है। पूछताछ से बिहार के अवैध शराब कारोवारियों का पर्दाफाश एवं इनसे बिहार के मद्यनिषेध से संबंधित अन्य कांडो में संलिप्त होने की सम्भावना है।

वहीं मद्यनिषेध इकाई बिहार द्वारा बड़े शराब कारोबारियों के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत वर्ष 2022 में राज्य से बाहर (पश्चिम बंगाल, हरियाणा, पंजाब, आसाम, अरुणाचल प्रदेश, दिल्ली, उत्तर प्रदेश एवं झारखण्ड राज्य) की 58 वीं गिरफ्तारी है। मद्यनिषेध इकाई के पुलिस उपाधीक्षक सुबोध कुमार के नेतृत्व में पु०नि० अमित कुमार एवं पु०नि० सर्वेश्वर नाथ दुबे के सहयोग से यह गिरफ्तारी की गयी है।


Suggested News