बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

औरंगाबाद में अवैध बालू खनन का वीडियो वायरल, वीडियो में साफ कहा जा रहा- खनन के लिए पुलिस को प्रत्येक महीने देते हैं तीन हजार रुपये

औरंगाबाद में अवैध बालू खनन का वीडियो वायरल, वीडियो में साफ कहा जा रहा- खनन के लिए पुलिस को प्रत्येक महीने देते हैं तीन हजार रुपये

औरंगाबाद. बिहार में पीले बालू के काले खेल में औरंगाबाद तथा भोजपुर में एसपी-एसडीपीओ और रोहतास में एसडीओ के नपने के बावजूद यह खेल थमने का नाम नहीं ले रहा है. सितम्बर तक राज्य की नदियों से बालू की निकासी पर NGT की रोक के बावजूद आज भी यह खेल धड़ल्ले से जारी है.

इस बीच औरंगाबाद में इस खेल में होने वाली डील का एक वीडियो वायरल हुआ है. वायरल वीडियो में एक ट्रैक्टर चालक द्वारा साफ सुनी जा सकती है कि अवैध बालू के परिवहन मे छेटे बाबू से लेकर बडे़ बाबू तक पैसा दिया जाता है. वीडियो में ट्रैक्टर चालक कह रहे है कि अवैध परिवहन को लेकर प्रत्येक महीने पुलिस को तीन हजार देना पड़ा है.

बाता दें कि प्रदेश में बालू खनन पर प्रतिबंध है. अवैध बालू परिवहन को लेकर हाल ही में दो एसपी और चार डीएसपी सहित कई अधिकारी निलंबित हो चुके हैं, लेकिन फिर अवैध बालू के खनन पर रोक नहीं लग रहा है. वायरल वीडियो से स्पष्ट होता है कि जिले में अवैध बालू का खनन पुलिस की मिलीभगत से ही हो रहा है. अब आगे देखना होगा कि यह अवैध बालू का खनन का सिलसिला कहा तक चलता है.

Suggested News