रजौली चेक पोस्ट पर रुपये लेते पुलिस का वीडियो वायरल, बड़े पैमाने पर बिना जांच की एंट्री हो रही है बिहार में गाड़ी

रजौली चेक पोस्ट पर रुपये लेते पुलिस का वीडियो वायरल, बड़े पैमाने पर बिना जांच की एंट्री हो रही है बिहार में गाड़ी

नवादा. जिले के रजौली चेक पोस्ट पर इन दिनों पुलिसकर्मी के द्वारा अवैध वसूली की जा रही है. इन लोगों पर किसी भी प्रकार की कोई करवाई वरीय अधिकारी भी नहीं करते हैं. बता दें कि एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दो वर्दीधारी बिहार में एंट्री होने वाली हर गाड़ी से 50 रुपये वसूली कर रहे हैं. बेखौफ होकर दिनदहाड़े ना किसी का डर ना किसी भय है. इन पुलिसकर्मी को क्योंकि ऐसे लोगों पर करवाई भी नामुमकिन के बराबर हो रही है.

सूत्र बताते हैं कि परिवहन विभाग के स्टाफ के तौर पर यह दोनों पुलिसकर्मी तैनात है. जिनके द्वारा यहां पर प्रतिदिन झारखंड-बंगाल से आने वाली गाड़ी को इसी तरह रुकवा कर जांच की जाती है. पुलिसकर्मी के द्वारा वर्दी में रुकवा कर 50 रुपये प्रति गाड़ी लिया जाता है. इन दिनों पंचायत चुनाव को लेकर शराब माफिया पर शिकंजा कसने की पूरी कोशिश जिला प्रशासन कर रही है, लेकिन पुलिस के मिलीभगत से शुभ लाभ के आधार पर शराब माफियाओं का भी हौसला बुलंद है.

गाड़ी का बिना जांच हुए और बिहार में शराब पहुंच रही है. आलम यह है कि इस कदर का धांधली पुलिसकर्मी के द्वारा चल रही है कि देख कर भी लोगों की होश उड़ गई है. कुछ लोग यह भी बताते हैं कि उत्पाद विभाग की इस तरह तक खेल चल रहा है. उत्पाद विभाग के इंस्पेक्टर रामप्रीत सिंह ने कहा कि यहां पर ऐसी कोई बात नहीं हुई है. यहां पर दो चौकी बनाई गई. एक परिवहन विभाग तो दूसरे उत्पाद का है.

वहीं परिवहन पदाधिकारी अवेंद्र मोहन सिंह ने कहा कि हम लोगों की जांच चौकी के पास कोई टेंट नहीं लगाया गया है. इस फोटो के आधार पर ही यह कहा जा सकता है कि यहां पर उत्पाद विभाग की जांच चौकी है. दोनों विभाग ने अपने पल्ला को झाड़ते हुए साफ तौर पर कह दिया है कि हम लोगों की यहां पर किसी प्रकार का कोई जांच चौकी नहीं है. लेकिन सवाल यह है कि आखिर कौन यहां पर इतने बड़े वसूली करवा रहे हैं. किन लोगों के द्वारा यह पैसा लिया जा रहा है. वर्दीधारी पुलिसकर्मी आखिर किस डिपार्टमेंट के हैं. हालांकि जो भी है, वर्दीधारी के द्वारा ही पैसा लिया जा रहा है.


Find Us on Facebook

Trending News