सात समुन्दर पार जाएगी छह साल की सुमन, न्यूजीलैंड की निःसंतान दम्पत्ति ने लिया गोद

सात समुन्दर पार जाएगी छह साल की सुमन, न्यूजीलैंड की निःसंतान दम्पत्ति ने लिया गोद

KATIHAR : न्यूजीलैंड के दंपति ने कटिहार विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान में रह रही छह साल की सुमन को अपने बेटी के तौर पर तमाम प्रक्रिया पूरा करते हुए अपना लिया. अब सुमन सात समुंदर पार अपने नए विदेशी माता-पिता के घर बेटी बनकर रहेगी. दरअसल न्यूजीलैंड के डैनियल जेम्स हेनसन और सर्बोर्न क्रिस्टी का कोई संतान नहीं है. उन लोगों ने विदेशी दत्तक संस्था आफा के माध्यम से बच्चा गोद लेने के लिए इच्छा जताया था. 

जिस पर बच्चों के पालन पोषण के लिए काम करने वाले भारत की संस्था कारा (सेंट्रल एडॉप्शन रिसोर्स एजेंसी) के माध्यम से न्यूजीलैंड का यह दंपति कटिहार के इस  विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान पहुंचा और सारी प्रक्रिया को पूरा कर इस बच्ची को माता-पिता के तौर पर अपना लिया. बच्ची को अपनाने के बाद जहां डेनियल ने कहा कि वह पिता के तौर पर सुमन को एक बेहतर जिंदगी देंगे. 

वही मां सर्बनो क्रिस्टी ने कहा कि यह उनके लिए एक भावनात्मक पल है. जिसे वह वर्णन नहीं कर पा रहे हैं. वो लोग पहले से निसंतान हैं और अब आगे सुमन को बेटी जैसा प्यार देकर बेहतर जिंदगी देंगे. वही कटिहार विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान  के मैनेजर प्रियंका कुमारी ने कहा कि तमाम सरकारी प्रक्रिया के माध्यम से यह दंपत्ति पिछले कई महीनों से उन लोगों के संपर्क में थी. अब तमाम कागजी प्रक्रिया पूरा होने के बाद सरकार के आदेश पर सुमन को बेटी के तौर पर उन लोगों को सौंपा जा रहा है. उन्हें उम्मीद है की आगे सुमन को अपने माता पिता के साथ एक बेहतर जिंदगी मिलेगी. 

कटिहार से श्याम की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News