बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रामलला प्राण प्रतिष्ठा के दिन पटना में सुरक्षा के होंगे चौकस इंतजाम, 3 हजार जवानों की होगी तैनाती, हर गतिविधि पर रहेगी पैनी नजर

रामलला प्राण प्रतिष्ठा के दिन पटना में सुरक्षा के होंगे चौकस इंतजाम, 3 हजार जवानों की होगी तैनाती, हर गतिविधि पर रहेगी पैनी नजर

PATNA: अयोध्या राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारी जोरों पर है। मंदिर में विशेष पूजा अनुष्ठान का आयोजन हो रहा है। मंदिर के गर्भगृह में रामलला को विराजित कर दिया गया है। 22 जनवरी को उनका प्राण प्रतिष्ठा समारोह होगा जिसके बाद से सभी रामलला का दर्शन कर पाएंगे। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर सभी राज्यों में उत्साह देखने को मिल रहा है। पटना में भी प्राण प्रतिष्ठा समरोह को लेकर सुरक्षा के चौकस प्रबंधन किया जा रहा है।

जानकारी अनुसार इस दिन पटना के साथ साथ शहर के आसपास के इलाकों में इस दिन 3 हजार पुलिस बल की तैनाती की जाएगी। साथ ही अलग-अलग स्थानों पर स्टेट रैपिड एक्शन फोर्स की टीम मौजूद रहेगी। इसकी जानकारी डीआईजी सह एसएसपी राजीव मिश्रा ने दी है। उन्होंने बताया है कि 22 जनवरी को अगर बिना अनुमति के जुलूस निकाला जाएगे तो उनपर कड़ी कार्रवाई होगी।

पुलिस की टीम सीसीटीबी के जरिए भी शहर के हर गतिविधि पर अपना नजर रखेगी। एसएसपी ने स्थानीय थानों को भी अलर्ट रहने का आदेश दिया है। वहीं ऐसे इलाके जो संवेदनशील हैं उनमें अत्य़धिक पुलिसकर्मी की तैनाती की जाएगी। पुलिस की टीम सभी होटल और संदेहास्पद स्थानों की जांच करेगी। मालूम हो कि 22 जनवरी के तीन दिन बाद ही 26 जनवरी यानी गंणतत्र दिवस है। 

इसको लेकर एसएसपी ने सुरक्षा व्यवस्था की चौकस तैयारी रखने का निर्देश दिया गया है। क्यूआरटी की कई टीमों को भी अलग-अलग जगहों पर तैनात रखा जायेगा। किसी भी तरह की खबर मिलते ही तुरंत रिएक्शन टीम ने के जवान सक्रिय हो जाएंगे। सभी थाना इलाकों में क्यरआरटी के जवानों की ड्यूटी लगेगी। इसके अलावा सादे लिबास में भी पुलिसकर्मियों की तैनाती रहेगी।

Suggested News