बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ललन सिंह को विजय सिन्हा ने कहा ‘बेशर्म’ ... लालू के घोटालों का बचाव करने उतरे जदयू अध्यक्ष तो बिफरी भाजपा

ललन सिंह को विजय सिन्हा ने कहा ‘बेशर्म’ ... लालू के घोटालों का बचाव करने उतरे जदयू अध्यक्ष तो बिफरी भाजपा

पटना. बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा है कि जदयू अध्यक्ष ललन सिंह अब बेशर्म हो गए हैं. रेलवे में नौकरी के बदले जमीन हड़पने के आरोपों से घिरे राजद सुप्रीमो लालू यादव और उनके परिजनों के ठिकानों पर सीबीआई और ईडी की छापेमारी से बिहार में राजनीतिक बवाल मचा हुआ है. इसे लेकर बिहार में सत्ताधारी महागठबंधन के नेता केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगा रहे हैं. यहां तक कि जदयू अध्यक्ष ललन सिंह ने भी केंद्र की मोदी सरकार पर राजनीतिक कारणों से कार्रवाई करने का आरोप लगाया है. 

इसे लेकर विजय सिन्हा ने ललन सिंह पर तीखा हमला बोला है. उन्होंने कहा, ‘जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष जी, यह तो बेशर्मी की हद है। आपने ही 2008 में अपने नेता (अब स्व.) श्री शरद यादव जी के साथ लालू प्रसाद के काले कारनामों का कच्चा चिट्ठा तत्कालीन पीएम के साथ जांच एजेंसियों को सौंपी थी। अब कार्रवाई हो रही है तो आपको बेचैनी क्यों हो रही हैं?

विजय सिन्हा ने आगे कहा, लालू परिवार के यहां छापेमारी में 600 करोड़ की हेराफेरी का खुलासा, ईडी की तलाशी में 1 करोड़ रुपये की बिना हिसाब-किताब की नकदी, 1900 अमेरिकी डॉलर सहित दूसरी विदेशी मुद्रा, 540 ग्राम सोने की ईंट, डेढ़ किलोग्राम से ज्यादा सोने के आभूषण कौन सी सदाचार की कमाई है?

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष घड़ियाली आंसू बहा कर लालू परिवार को झांसा देने की कोशिश कर रहे हैं। पहले आरोप लगाया, जांच एजेंसियों को सबूत दिया और अब रुई से छाती पिट कर लालू-तेजस्वी की आंखों में धूल झोंकने का प्रयास कर रहे हैं।  पलटीमार राजनीति का यह सबसे घटिया नमूना है।‘ उन्होंने कहा कि बिहारी जन जन की यही पुकार गुंडाराज भ्रस्टाचार खत्म करो. 

दरअसल, ललन सिंह ने वर्ष 2008 में रेलवे में लालू यादव के रेलमंत्री रहते भ्रष्टाचार होने की बातें की थी. यहां तक कि बाद के वर्षों में भी ललन सिंह कई बार इसे लेकर लालू परिवार पर आरोप लगाते रहे हैं. उनके कई पुराने वीडियो वायरल हैं जिसमें ललन सिंह कई प्रकार के आरोप लालू परिवार पर लगा रहे हैं. लेकिन अब उन्होंने केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरूपयोग होने का आरोप लगाया है. इसी को लेकर विजय सिन्हा ने ललन सिंह को बेशर्म कहा है. 


Suggested News