गैस लीक में जिंदा जले किशोरों के परिजनों से मिलकर भावुक हुए विजय सिन्हा, मामले की जांच और आपदा प्रशिक्षण देने की मांग

गैस लीक में जिंदा जले किशोरों के परिजनों से मिलकर भावुक हुए विजय सिन्हा, मामले की जांच और आपदा प्रशिक्षण देने की मांग

लखीसराय. जिले के बड़हिया थानाक्षेत्र के इंदुपुर में रविवार रात गैस लीकेज के कारण आग की चपेट में आने से दो किशोरों की मौत से गांव में मातम पसर गया. पीड़ित परिजनों से मिलने सोमवार को नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा पहुंचे. उन्होंने घटना पर दुख जताते हुए कहा कि बीती रात इंदुपुर में शिवम और कन्हैया की गैस लीक होने की वजह से लगी आग में झुलस कर निधन से दुःखी हूं. यह बच्चें हमारे भविष्य थे. मैंने जिला अधिकारी से बात कर इस मामले की जांच, गैस उपभोक्ताओं को आपदा प्रशिक्षण और परिवार को उचित मुआवजा मुहैया कराने की मांग की है. 

उन्होंने शोक संतप्त परिजनों के प्रति सांत्वना व्यक्त की. दिल दहलाने वाली यह घटना बड़हिया नगर परिषद के वार्ड संख्या 20 की है। यहां हजारी साहू के घर में रविवार की देर शाम खाना बनाने के दौरान रसोई गैस में रिसाव की वजह से आग लग गयी। इसमें दो किशोर की मौत हो गयी।

आग लगने पर घर के लोग बाहर की ओर भागे, लेकिन दोनों किशोर घर के कमरे में ही फंस कर रह गये। घटना की जानकारी मिलते ही बड़हिया थाना से अग्निशमन वाहन पहुंचकर कर आग पर काबू पाया। आग इतनी भयावह थी कि उससे झुलस कर दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी, जिसकी पहचान मनु साहू के पुत्र 15 वर्षीय कन्हैया कुमार और छोटू साहू के पुत्र 14 वर्षीय शिवम कुमार के रूप में की गयी है।

शिवम कुमार अपने ननिहाल आया हुआ था। दोनों लड़के मैट्रिक की के परीक्षार्थी थे, जो बड़हिया उच्च विद्यालय के छात्र हैं। दोनों बच्चों की मौत की जानकारी तब हुई जब परिजनों द्वारा आग पर काबू पाये जाने के बाद कक्ष का मुआयना लिया गया। ज्ञात हुआ कि कमरे में ही फंस बच्चे बुरी तरह झुलस चुके हैं। उन्हें तत्काल रेफरल अस्पताल बड़हिया लाया गया, जहां चिकित्सकों द्वारा उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। घटना की जानकारी पाकर अस्पताल में परिजनों की भीड़ लग गयी। घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। घटना के बाद पुलिस शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दी है।


Find Us on Facebook

Trending News