बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विजय सिन्हा ने नीतीश-तेजस्वी को बताया राजनीति का विलेन, कहा - कुर्सी के लिए गिरा चुके हैं अपना स्तर

विजय सिन्हा ने नीतीश-तेजस्वी को बताया राजनीति का विलेन, कहा - कुर्सी के लिए गिरा चुके हैं अपना स्तर

पटना- बिहार में कागज पर शासन ,एसी में आसन, और झूठा भाषण... नीतीश सरकार के बारे में ये कहना है विजय सिंहा का.  भाजपा के वरिष्ठ नेता और विधानमंडल के नेता प्रतिपक्ष  विजय कुमार सिन्हा ने सरकार के खिलाफ जमकर हमला बोला. उन्होंने नीतीश लालू पर प्रहार करते हुए कहा कि बिहार में बड़े भाई और छोटे भाई की सरकार निकम्मी सरकार है.इस शासन तंत्र में जिंदगी की कोई कीमत नहीं रह गई है. उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि नीतीश -तेजस्वी के शासन में शिक्षा का स्तर गिर गयाहै, इस सरकार को उन्होंने भ्रष्टाचारियों की सरकार बताते हुए समस्तीपुर की घटना का जिक्र किया, विजय सिंहा ने कहा कि समस्तीपुर के संत कबीर कॉलेज में स्नातक की परीक्षा के दौरान कई छात्र बेहोश हो गए समय पर एम्बुलेंस नहीं मिलने के कारणकई छात्रों की दुखद मौत हो गई. कॉलेज में न तो पानी की व्यवस्था थी, न हीं इस भीषण गर्मी में पंखा हीं कॉलेज में लगा है.उन्होंने कहा कि एक साथ तीन कॉलेज के 1550 छात्रों की परीक्षा ली जा रही थी. कॉलेज में बुनियादी सुविधाओं तक का अभाव था.



  विधानमंडल के नेता प्रतिपक्ष  विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि बिहार में जब से महागठबंधन की सरकार आई है तब से शिक्षा का स्तर गिर गया है. उन्होंने कहा कि इस सरकार में जिन्दगी की कोई कीमत नहीं रह गई है. बिहार की सरकार बिहार के भविष्य की बली चढ़ा रही है.



बिहार विधानसभा में नेता विपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने नीतीश सरकार  को कठघरे में खड़ा हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी 5स्टार और 7स्टार होटल में ब्रेकफास्ट,लंच,डिनर कर रहे हैं,पिकनिक मना रहे हैं, इंडिया महागठबंधन का फलपटकथा लिख रहे हैं और यहां छात्र पानी और एंबुलेंस के अभाव में दम तोड़ रहे हैं. इस निक्कमी सरकार में थोड़ी सी भी शर्म होती तो इस्तीफा दे देते.



विजय सिंहा ने नीतीश सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि बिहार के शिक्षा मंत्री को रामायण के पाठ पर विवाद खड़ा करने और नौटंकी करने से फुर्सत नहीं है,शिक्षा व्यवस्था बर्बाद हो गया है, बुनियादी सुविधा के अभाव में देश के भविष्य छात्र का परीक्षा केंद्र पर मौत हो जा रहा है, इसकी जिम्मेवारी कौन लेगा.



शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक पर सवाल करते हुए बिहार विधानसभा में नेता विपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने  कहा कि सरकार अपर मुख्य सचिव की जिम्मेवारी तय करे.


Suggested News