बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गाँव एक...लेकिन जाति अलग अलग, बचपन के प्यार को नौकरी मिलते ही बीपीएससी शिक्षक-शिक्षिका ने दी मंजिल, मंदिर में जाकर रचाई शादी

गाँव एक...लेकिन जाति अलग अलग, बचपन के प्यार को नौकरी मिलते ही बीपीएससी शिक्षक-शिक्षिका ने दी मंजिल, मंदिर में जाकर रचाई शादी

BEGUSARAI : कहते हैं की प्यार अगर सच्चा है तो उसे मंजिल मिल ही जाती है। ऐसा ही एक मामला बिहार के बेगूसराय जिले में सामने आया है। जहाँ बचपन के प्यार को बीपीएससी शिक्षक बनते ही एक युवक ने मंजिल दे दिया। परिजनों के मर्जी के खिलाफ जाकर दोनों ने मंदिर में शादी कर ली। 

दरअसल ललन कुमार और सोनी कुमारी दोनों एक ही गाँव के रहनेवाले हैं। लेकिन दोनों अलग जातियों के हैं। दोनों के बीच बचपन से ही प्रेम प्रसंग चल रहा था। इस बीच ललन और सोनी दोनों ने बीपीएससी शिक्षक की परीक्षा पास कर ली। इसमें ललन कुमार विद्यापति नगर जबकि सोनी कुमारी गढ़पुरा प्रखंड में कार्यरत है।

इस बीच कल यानी शनिवार को दोनों चुपके से जय मंगला गढ़ मंदिर पहुंचे और शादी करने का फैसला किया। हालाँकि मंदिर प्रशासन को जब इस बात की भनक लगी तो उन्होंने दोनों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। लेकिन पुलिसिया पूछताछ में दोनों बालिग पाए गए और अपनी मर्जी से शादी करने की बात कही। 

इसके बाद पुलिस ने दोनों को मंदिर प्रशासन को सौंप दिया, जहां स्थानीय लोगों और पुजारी की मौजूदगी में दोनों का विवाह संपन्न हुआ।शादी के बाद दोनों ने बताया की अलग अलग जातियों का होने की वजह से परिजन इस शादी के लिए तैयार नहीं थे। यहीं वजह रहा की दोनों चुपके से मंदिर पहुंचे और शादी करने का फैसला किया।  

बेगूसराय से अजय शास्त्री की रिपोर्ट

Suggested News