बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भागलपुर में जल जमाव को लेकर ग्रामीणों का फूटा गुस्सा, बीच सड़क पर पानी में बैठकर की नारेबाजी

भागलपुर में जल जमाव को लेकर ग्रामीणों का फूटा गुस्सा, बीच सड़क पर पानी में बैठकर की नारेबाजी

BHAGALPUR : जिले के नाथनगर प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत भतोडिया के वार्ड संख्या 7 में बीते दो वर्षों से भीषण जल जमाव की समस्या झेल रहे लोगों का आज सब्र का बांध टूट गया। लोगों ने गंगा प्रसाद भदोरिया मुख्य मार्ग को बाँस बल्ला लगाकर जाम कर दिया। वहां मौजूद ग्रामीणों में जनप्रतिनिधियों के प्रति काफी आक्रोश व्याप्त है। ग्रामीणों ने जनप्रतिनिधियों के खिलाफ पानी में बैठकर जमकर नारेबाजी की। जल जमाव होने से लोगों की परेशानियां काफी बढ़ गई है। लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया है। साथ-साथ बच्चों को विद्यालय जाने में भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

इस जल जमाव का खास कारण नाला का समुचित व्यवस्था नहीं होना है। सड़क पर घुटना भर पानी जमा है। आए दिन लोग बाइक और ऑटो टोटो से गिरकर जख्मी भी हो चुके हैं। कई बार तो गाड़ियां पलट भी गई है। स्थानीय ग्रामीण बताते हैं कि हम लोगों को इस जल जमाव के कारण नारकीय जीवन जीना पड़ रहा है। 

इस जन समस्या से निजात दिलाने को लेकर वार्ड सदस्य मुखिया जिला परिषद सदस्य विधायक और तो और सांसद तक गुहार लगा चुके हैं। लेकिन जनप्रतिनिधियों के द्वारा सिर्फ आश्वासन ही दिया जाता है। कोई ठोस पहल नहीं की जाती है। जनप्रतिनिधियों को जनता की कोई फिक्र नहीं है।

वहीं ग्राम पंचायत भतोडिया के मुखिया मिठनारायण मंडल ने कहा कि जल जमाव की समस्या है, जहां जल जमाव है। वहां से कुछ ही दूरी पर एक पचकठिया पोखर है। जिसमें नाले का पानी जाता था ,नाले का पानी की निकासी बंद है। आर डब्लू डी का रोड है । निकासी पर अतिक्रमण कर घर बना दिया गया है। नाले के निर्माण के लिए फंड आया था तो आधा दूर तक नाला का निर्माण कराया गया है। जैसे ही फिर फंड आता है तो नाले निर्माण करा कर लोगों को समस्या से निजात दिलाया जाएगा। एस्टीमेट तैयार है फंड के अभाव में काम बाधित है।

भागलपुर से बालमुकुन्द की रिपोर्ट

Suggested News