टी-20 वर्ल्ड कप में चला 'विराट' बल्ला, रोमांचक मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को चार विकेट से हराया

टी-20 वर्ल्ड कप में चला 'विराट' बल्ला, रोमांचक मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को चार विकेट से हराया

Desk. टी-20 वर्ल्ड कप में रोमांचक मुकाबला में भारत ने पाकिस्तान को चार विकेट से हरा दिया है। इस मैच में विराट कोहली का जमकर बल्ला चला। कोहली ने सिर्फ 53 गेंदों में नाबाद 82 रनों की बड़ी पारी खेली। पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवरों में 8 विकेट पर 159 रन बनाए थे। इसके जवाब में भारत ने अंतिम गेंद पर लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल की है।

इस मैच में भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल जल्दी चलते बने। इसके बाद भारत ने सूर्यकुमार और अक्षर पटेल के भी विकेट खो दिये। इससे भारत का स्कोर चार विकेट पर 31 रन ही था। फिर विराट कोहली और हार्दिक पंड्या ने मैच को संभाला। दोनों के बीच 113 रनों की शतकीय साझेदारी हुई। इस शाझेदारी ने भारत को मैच जिताने में मदद की। कोहली ने अपनी पारी में छह चौके और चार छक्के लगाए। वहीं हार्दिक पंड्या ने 40 रनों की पारी खेली।

इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को पहले बैटिंग के लिए आमंत्रित किया। पाकिस्तान ने आठ विकेट पर 159 रन बनाए। भारत को जीत के लिए 160 रनों का टारगेट दिया गया। शान मसूद ने सबसे ज्यादा नाबाद 52 रनों का योगदान दिया। वहीं इफ्तिखार अहमद ने 34 बॉल पर 51 रनों की पारी खेली। आखिरी तीन ओवरों में पाकिस्तान टीम ने 34 रन जोड़े जिससे वह सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाई।

Find Us on Facebook

Trending News