बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भागलपुर में विश्व हिंदू परिषद ने किया ऐलान, धार्मिक उत्सव में हिंसा नहीं करेंगे बर्दाश्त, आरोपियों पर की कड़ी कार्रवाई की मांग

भागलपुर में विश्व हिंदू परिषद ने किया ऐलान, धार्मिक उत्सव में हिंसा नहीं करेंगे बर्दाश्त, आरोपियों पर की कड़ी कार्रवाई की मांग

BHAGALPUR: भागलपुर के श्री गौशाला के प्रांगण में विश्व हिंदू परिषद का जिला बैठक का आयोजन किया गया था। जो विश्व हिंदू परिषद के जिला उपाध्यक्ष अधिवक्ता अवधेश कुमार शर्मा के अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।बैठक में कार्यकर्ता को संबोधित करते हुए विश्व हिंदू परिषद के प्रांत संगठन मंत्री चितरंजन कुमार ने कहा कि भागलपुर में सरस्वती पूजा विसर्जन के अवसर पर हुई हिंसा की घटना असमाजिक तत्वों द्वारा सुनियोजित प्रतीत होता है। 

उन्होंने कहा कि, विश्व हिंदू परिषद धार्मिक उत्सवों में किसी भी प्रकार की हिंसा बर्दाश्त नहीं करेगा। विश्व हिंदू परिषद प्रशासन से यह मांग करता है कि इस घटना के निष्पक्ष जांच कर दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए। विश्व हिंदू परिषद इस घटना के संदर्भ में उच्च स्तर के अधिकारियों से मिलकर अपनी वेदना प्रकट करेगा।

उन्होंने कहा कि विगत दो-तीन वर्षों के घटनाक्रम में भागलपुर जिहादियों का अड्डा हो गया है, आए दिन धार्मिक उत्सव पर कोई न कोई हिंसक घटना होती रहती है। इस संदर्भ में प्रशासन को कठोर से कठोर कार्रवाई करने की आवश्यकता है। वहीं विहिप 24 फरवरी संत शिरोमणि रविदास जी के जयंती पर सभी प्रखंडों में 29 फरवरी तक संत रविदास जयंती मनाएगी।

बैठक में सभी प्रखण्डों एवं पंचायतों और ग्राम स्तर पर इकाई का गठन जल्द से जल्द करने का सभी दायित्वबान कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी दी गई। कई कार्यकर्ताओं को नवीन दायित्व भी दी गई। इस दौरन बैठक में विहिप के जिला उपाध्यक्ष बिहारी विद्यार्थी,जिला मंत्री मनीष साह,जिला सहमंत्री कुंदन ठाकुर,अंकित सरार्फ,वीरेंद्र पांडेय, प्रोफेसर बाल गोविंद,डॉक्टर एस एन मिश्रा,सुनील, योगेंद मिश्रा, सहित जिला एवं महानगर के सैकड़ो की संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।


नवादा से अमन की रिपोर्ट

Suggested News