बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विशलुव बिल्डकॉन के दूसरे प्रोजेक्ट 'क्रिस्टल सिटी' को भी नहीं मिला RERA निबंधन, विशलुव सिटी का रजिस्ट्रेशन आवेदन भी हुआ खारिज

 विशलुव बिल्डकॉन के दूसरे प्रोजेक्ट 'क्रिस्टल सिटी' को भी नहीं मिला RERA निबंधन, विशलुव सिटी का रजिस्ट्रेशन आवेदन भी हुआ खारिज

पटनाः राजधानी पटना समेत आसपास के इलाकों में टाउनशिप बसाने का खेल चल रहा। विशलुव बिल्डकॉन द्वारा नौबतपुर इलाके में रेरा से निबंधन लिये बिना प्रोजेक्ट पर काम किया जा रहा। पहले विशलुव सिटी प्रोजेक्ट का निबंधन आवेदन रद्द हुआ। इसके बाद रेरा ने इसी कंपनी के दूसरे प्रोजेक्ट क्रिस्टल सिटी का भी निबंधन आवेदन रद्द कर दिया है।

क्रिस्टल सिटी का निबंधन आवेदन भी खारिज

रेरा ने इस संबंध में पत्र जारी किया है। रेरा की तरफ से मार्च महीने में ही विशलुव बिल्डकॉन के निदेशक लवकुश शर्मा को पत्र भेज जानकारी दे दिया है। पत्र में कहा गया है कि कंपनी ने अपने प्रोजेक्ट क्रिस्टल सिटी का निबंधन आवेदन वापस लेने को लेकर बेंच के समक्ष आग्रह किया था। इस वजह से रेरा आपके आवेदन को रिजेक्ट करती है। इस तरह से इस प्रोजेक्ट को भी रेरा से निबंधन नहीं मिला। इस प्रोजेक्ट के बारे में हम आपको बतायें कि 17 जनवरी 2022 से इसकी शुरूआत हुई थी और 14 जुलाई 2025 को पूरा करना था। विशलुव बिल्डकॉन नौबतपुर के दरियापुर में 4393.27 स्कॉयर मीटर में प्रोजेक्ट पर काम कर रहा।

विशलुव सिटी की कहानी

विशलुव बिल्डकॉन कंपनी के प्रोजेक्ट विशलुव सिटी के बारे में पूरी जानकारी दे रहे हैं। पटना के नौबतपुर इलाके के गोपालपुर में प्लॉट की बिक्री की जा रही है। इस प्रोजेक्ट को 17 जनवरी 2017 को लॉन्च किया गया। कंपनी ने 20 जनवरी 2022 को प्रोजेक्ट पूरा करने का लक्ष्य रखा था। इस प्रोजेक्ट का रकबा 910.70 स्कॉयर मीटर है।आपको जानकर हैरानी होगी कि बिल्डर ने रेरा से निबंधन के लिए आवेदन दिया। आवेदन के साथ ही प्लॉट की बिक्री शुरू हो गई। प्रोजेक्ट पर काम 2017 से शुरू हुआ लेकिन निबंधन आवेदन को पिछले महीने खारिज किया गया है। तब तक इस प्रोजेक्ट पूरा करने का समय भी खत्म हो गया था। 

विशलुव सिटी प्रोजेक्ट को नहीं मिला निबंधन

रेरा ने विशलुव बिल्डकॉन कंपनी के एमडी लवकुश शर्मा को विशलुव सिटी प्रोजेक्ट के निबंधन आवेदन खारिज किये जाने की जानकारी दे दी है। 4 अप्रैल 2022 को ही रेरा ने यह आदेश जारी कर दिया था। रेरा ने अपने आदेश में कहा है कि कंपनी ने विशलुव सिटी का नक्शा कंपिटेंट ऑथरिटी से पास नहीं कराया था। इस वजह से निबंधन आवेदन को खारिज किया जाता है। बिल्डर ने विशलुव सिटी के निबंधन के लिए आवेदन दिया था, जिसका नंबर RERAPO6092020195226-1 है .

WISHLUV BUILDCON PRIVATE LIMITED CRYSTAL CITY

Project Address : AT-MAUZA-DARIYA PUR, THANA-NAUBATPUR,PATNA
Total Area of Land (Sq mt) : 4393.27
District : Patna
Project Start Date : 17-01-2022 Project End Date : 14-07-2025
Project Status : Application Rejected


Suggested News