सड़क सुरक्षा को लेकर वोल्टास लिमिटेड ने किया मॉडर्न कॉम्पिटेटिव हाई स्कूल में कार्यशाला का आयोजन...

सड़क सुरक्षा को लेकर वोल्टास लिमिटेड ने किया मॉडर्न कॉम्पिटेटिव हाई स्कूल में कार्यशाला का आयोजन...

PATNA : पटना के नमामि गंगे प्रोजेक्ट, बेऊर में 34वा राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा के अवसर पर सुरक्षा अधिकारी आफताब द्वारा मॉडर्न कॉम्पिटेटिव हाई स्कूल में सड़क सुरक्षा कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस दौरान उपस्थित छात्र-छात्राओं को सड़क सुरक्षा तथा यातायात के नियमों के विषय में विस्तार से जानकारी दी गई। कार्यक्रम के दौरान छात्रों को सड़क सुरक्षा, यातायात नियम, हेलमेट सीट बेल्ट का उपयोग, इमरजेंसी सेवाएं, साइनेज, ट्रैफिक लाइट, हैंड साइन, इमरजेंसी सेवा तथा अन्य संबंधित तथ्यों के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गई। 

सुरक्षा अधिकारी आफताब ने बताया कि प्रति वर्ष देश तथा राज्य में हजारों की संख्या में सड़क दुर्घटनाएं हो रही हैं, जिससे काफी लोगों की मृत्यु हो जाती है। हम सब की नैतिक जिम्मेदारी है कि सड़क दुर्घटना के नियंत्रण के लिए सड़क सुरक्षा से संबंधित नियमों का पालन करें तथा अपने घर परिवार के सदस्यों, मित्रों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करें।

यातायात नियमों का पालन सभी के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि सड़क दुर्घटना किसी के साथ भी हो सकती है। इसके कारण परिवार को बहुत बड़ी क्षति पहुंचती है। वाहन का परिचालन सही उम्र में करें, जिससे सड़क दुर्घटना में भी कमी लायी जा सके। इस दौरान प्रधानाचार्य श्री रविन्द्र कुमार श्रीवास्तव, श्री अनिल कुमार, कुमार सौरभ, मनु तिवारी, सहदेव कुमार आदि उपस्थित थे।

Find Us on Facebook

Trending News