लायंस क्लब ऑफ गिरिडीह एलिट ने मनाया शिक्षक दिवस, वृक्षारोपण कार्यक्रम का हुआ आयोजन

लायंस क्लब ऑफ गिरिडीह एलिट ने मनाया शिक्षक दिवस, वृक्षारोपण कार्यक्रम का हुआ आयोजन

GIRIDIH : लायंस क्लब इंटरनेशनल जिला 322 ए के द्वारा वन डिस्टिक वन एक्टिविटी के तहत वृक्षारोपण का कार्यक्रम किया गया. इस कार्यक्रम के तहत क्लब की ओर से सुभाष पब्लिक स्कूल कोलडीहा गिरिडीह में 25 फलदार वृक्ष लगाया गया. क्लब के सचिव धर्म प्रकाश ने कहा कि आज पूरा भारत वर्ष शिक्षक दिवस मना रहा है. लायंस क्लब ऑफ गिरिडीह एलिट ने शिक्षक दिवस के अवसर पर वृक्षारोपण के कार्यक्रम का आयोजन किया. 

वन डिस्टिक वन एक्टिविटी के तहत यह वृक्षारोपण का कार्यक्रम आहूत था. कार्यक्रम के दौरान क्लब के सदस्यों ने सुभाष पब्लिक स्कूल परिसर में 25 फलदार वृक्ष लगाया और लोगों को पर्यावरण के प्रति लोगों को जागरूक किया. उन्होंने कहा की क्लब की ओर से देश के सभी शिक्षकों को बधाई देते हुए उनके सम्मान में आज वृक्षारोपण का कार्यक्रम किया जा रहा है. 


आज पूरा विश्व प्राकृतिक असंतुलन से गुजर रहा है. ऐसे में वृक्षारोपण का कार्यक्रम मानव अस्तित्व बचाने के लिए बहुत ही जरूरी है. प्रत्येक लोग को चाहिए कि प्राकृतिक संतुलन को बनाए रखने के लिए अपने जन्मदिन या किसी विशेष दिन को पेड़ लगा कर मनाएं. 

इस कार्यक्रम में क्लब अध्यक्ष राजेश कुमार गुप्ता, क्लब सचिव धर्म प्रकाश, कोषाध्यक्ष दशरथ प्रसाद, निदेशक संजय कुमार सिंह, लायन डॉक्टर सीके सिंह, लायन डॉ. सुमन कुमार, लायन डॉ. अरविंद कुमार, पर्यावरण चेयर पर्सन लायन अमरनाथ मंडल, लायन संजय कुमार, लायन विकास कुमार गुप्ता, लायन सुनील कुमार, लायन रंजीत कुमार सिन्हा, लायन विश्वजीत सिंह, लायन उदय भदानी सहित क्लब के कई सदस्य उपस्थित थे.

गिरिडीह से चन्दन पाण्डेय की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News