बिहार के इस जिले में वार्ड पार्षद के भाई की कर दी हत्या, सैलुन में घुसकर कनपटी में मारी गोली

बिहार के इस जिले में वार्ड पार्षद के भाई की कर दी हत्या, सैलुन में घुसकर कनपटी में मारी गोली

BUXER : बिहार में शायद ही कोई ऐसा जिला होगा, जहां हर दिन हत्या, लूट की घटनाएं नहीं होती हों। मामला बक्सर जिले से जुड़ा है, जहां डूमरांव नगर परिषद के एक वार्ड पार्षद के भाई की बीते रविवार हत्या कर दी गई। यहां अपराधियों ने वार्ड 20 के पार्षद सोनू राय के भाई मोनू राय की गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या की घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है।

सैलुन में घुसकर मारी गोली

पुलिस के अनुसार अपराधियों ने मोनू राय को तब गोली मारी, जब वह डुमराँव शहर के रेलवे स्टेशन के पास शहीद पार्क के पीछे एक सैलून में सेविंग करा रहा था। इसी बीच दो हथियारबंद अपराधियों ने सैलून में घुसकर वार्ड पार्षद के भाई के कनपटी में सटाकर दो गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया। इस दौरान पुराना भोजपुर निवासी कारीगर जय प्रकाश ठाकुर पिता विश्वनाथ ठाकुर के हाथ में भी गोली लगी है, जिसे प्राथमिक उपचार के लिए अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  माना जा रहा है कि जिस  तरह से मोनू की हत्या हुई है। उसमें पहले से ही उसका पीछा किया जा रहा था और मौका देखकर वारदात को अंजाम दिया। बताया जा रहा है कि मृतक का पुराना आपराधिक इतिहास रहा है। ऐसे में पुलिस विभिन्न बिंदुओं को ध्यान में रखकर मामले की जांच कर रही है। 

बताया जाता है कि गोलीबारी की घटना में मृतक मोनू राय का पूर्व से आपराधिक चरित्र रहा है और हत्या तथा लूट के कई मामलों में पूर्व में वह जेल भी जा चुका है। तकरीबन दो साल पूर्व मृतक ने एक लड़की से प्रेम विवाह किया था जिसके बाद आपराधिक वारदातों में उसकी संलिप्तता कम हो गई थी।  

किया था प्रेम विवाह

वहीं स्थानीय लोगों की मानें तो इस हत्या के पीछे मोनू राय के ससुराल परिवार का हाथ है। बताया गया कि मोनू राय ने दो-तीन वर्ष पूर्व डुमरांव के ही रहने वाली युवती से प्रेम विवाह कर लिया था। जो कि लड़की के ससुरालवालों को नापंसद था। प्रेम विवाह के बाद उसके ससुराल वालों ने थाने में शिकायत दर्ज कराई गई थी। साथ ही मृतक को कई बार धमकी भी दी गई थी। ऐसे में संदेह जताया जा रहा है कि प्रेम विवाह के कारण बदले की भावना से यह हत्या को अंजाम दिया गया है।

वहीं हत्या के बाद से इलाके में सनसनी फैल गई. मामला सेंसेटिव होने के कारण भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. मृतक के परिजनों का भी रो रोकर बुरा हाल है. फिलहाल मामले की जाचं चल रही है

मामले में बक्सर एसपी नीरज कुमार सिंह ने बताया कि पुराने विवाद के कारण इस हत्या की घटना को अंजाम दिया गया है. इस हत्या में प्रयुक्त हथियार और 16 कारतूस के साथ एक अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. मृतक के इतिहास को खंगालने के साथ ही साथ पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है. जल्द ही पूरे मामले की खुलासा किया जाएगा।


Find Us on Facebook

Trending News