बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पैसे की बर्बादी! एक बार नदी में समां चुका स्कूल, दुबारा नदी किनारे बनाया भवन, नतीजा फिर वही होने के कगार पर

पैसे की बर्बादी! एक बार नदी में समां चुका स्कूल, दुबारा नदी किनारे बनाया भवन, नतीजा फिर वही होने के कगार पर

KHAGDIYA : खगड़िया में कोसी ने तांडव मचाना शुरू किया है. कोसी में जारी कटाव की वजह से लोग सहमे हुए हैं. वैसे भी कोसी को बिहार का शोक कहा जाता है. कोसी का कटाव लगातार जारी है. कभी भी कोसी के आगोश में प्राथमिक विद्यालय गांधीनगर का शेष बचा भवन  भी समा सकता है. इस विद्यालय का रसोईघर पहले में कोसी की भेट चढ़ चुका है।

2005 में एक बार नदी में डूबा स्कूल भवन

 प्राथमिक विद्यालय गांधीनगर के के प्रधानाध्यापक गोरेलाल राम ने बताया  कि वर्ष 2021 में वित्तीय वर्ष 2004-05 में  तीन कमरे वाला भवन नदी की गर्भ में समा गया है.उनहोंने बताया कि  इसी परिसर में करीब 8 लाख की लागत से बना 4 एसीआर का भवन जो वर्ष 2007-8 में बनाया गया है, कोसी कटाव के मुहाने पर खड़ा है, जो  कभी भी कोसी के गर्भ में समा सकता है.

 प्राथमिक विद्यालय गांधीनगर के  प्रधानाध्यापक गोरेलाल राम ने बताया  कि विद्यालय में नामांकित छात्र छात्राओं का  संख्या 276 है , इससे पहले इस विद्यालय से करीब 2 किलोमीटर दूर प्राथमिक विद्यालय कुंजहरा का दो भवन 2018 में कोसी कटाव से विलीन हो चुका है, 

नदी लगातार कटाव करते हुए आबादी को तबाह कर रही है, लेकिन सरकारी निद्रा भंग नहीं हुई है.देखते ही देखते स्कूल का भवन नदी में समाता जा रहा है.इसके बावजूद प्रशासन कुंभकर्णी नींद सोया हुआ है.

Suggested News