गया में नक्सलियों के मंसूबे पर फिरा पानी, सड़क पर प्लांट किये दो बमों को सुरक्षा बलों ने किया बरामद

गया में नक्सलियों के मंसूबे पर फिरा पानी, सड़क पर प्लांट किये दो बमों को सुरक्षा बलों ने किया बरामद

GAYA : झारखंड सीमा से सटे फतेहपुर थाना क्षेत्र के जंगल मे एसएसबी व गुरपा ओपी द्वारा सर्च अभियान चलाकर सड़क निर्माण के वक्त नक्सलियों द्वारा बड़ी घटना को अंजाम देने के उद्देश्य से लगाया गया दो केन बम को बरामद किया गया। बता दें की गुरपा वन क्षेत्र के जंगली इलाका गुरपा- पतवास रोड में सर्च अभियान ऑपरेशन के दौरान टीम ने दो केन स्टील बम बरामद किया। 

गुरपा स्थित एसएसबी की 29 वी वाहिनी की डेल्टा कंपनी के सहायक कमांडेंट वेंकेटेशन ने बताया कि गुरपा से पतवास रोड निर्माण का कार्य चल रहा है। यह सड़क घनघोर जंगलों से गुजरता है। जंगल के बीच-बीच में पुल-पुलिया बनाया जा रहा है। यह क्षेत्र नक्सलियों का ठिकाना होने के कारण काफी संवेदनशील इलाका माना जाता है। एसएसबी  के अधिकारियों को गुप्त सूचना मिली थी कि 22 अप्रैल 22 को बसकटवा से फतवास के बीच जो घनघोर जंगल से रास्ता गुजरता है। उस रास्ते में पुल या पुलिया में नक्सलियों द्वारा आईडी बम प्लांट किया गया है। जो भाकपा माओवादी के कार्यकर्ता अपने गढ़ क्षेत्र में लेनिन की जन्म वर्षगांठ विध्वंसक एवं विनाशकारी गतिविधियों के तहत मनाने की तैयारी बताया जा रहा है। 

सर्च ऑपरेशन के दौरान पतवास गांव के नजदीक पुलिया में नक्सलियों द्वारा प्लांट किए हुए 6 किलोग्राम का एक एवं 5 किलोग्राम का एक केन बम बरामद किया गया। बरामद बम पुलिया के दोनों तरफ जमीन के अंदर गाड़ कर प्लांट किया हुआ था। एसएसबी के गया स्थित हेड क्वार्टर से आए बम निरोधक दस्ते द्वारा सभी बम को सुरक्षित स्थान पर ले जाकर निष्क्रिय किया। सर्च ऑपरेशन का नेतृत्व डी समवाय के कंपनी कमांडर वेंकटेश एन कर रहे थे। साथ में गुरपा ओपी पुलिस तथा एसएसवी के अन्य जवान शामिल थे।

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 



Find Us on Facebook

Trending News