1 अक्टूबर से मानसून के कमजोर पड़ने की संभावना, आज बारिश से मिल सकती है राहत...

1 अक्टूबर से मानसून के कमजोर पड़ने की संभावना, आज बारिश से मिल सकती है राहत...

Patna: बाढ़ से बिगड़ते हालात के बीच राजधानी वासियों और बिहार के लिए एक अच्छी खबर यह है कि मौसम विभाग ने पूर्वानुमान लगाया है कि 1 अक्टूबर से मानसून कमजोर पड़ सकता है। और आज यानी सोमवार को राजधानी वासियों को बारिश से राहत मिल सकती है।  गौरतलब है की रविवार को भी 151 पॉइंट 8 मिलीमीटर बारिश होने की वजह से जनजीवन और अस्त व्यस्त हो गया है।  बता दें कि पटना में हालात इतने बदतर हो गए हैं इस सरकार ने वायु सेना से मदद मांगी है राहत सामग्री गिराने के लिए एयरपोर्ट से एयर फोर्स से दो हेलीकॉप्टर मांगा गया है। 

पटना में जिन मुहल्लो की स्थिति सबसे ज्यादा खराब है उसमें राजेंद्र नगर और कंकड़बाग का इलाका है। पूरे इलाके में 6 से 7 फीट तक पानी घुस आया है। इसी वजह से बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक अपने मकान में कह दे जिला प्रशासन का दावा है की जलमग्न इलाकों से हजारों लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है।  लेकिन फिलहाल स्थिति बद से बदतर है।  गर्दन भर पानी में लोग खुद उन इलाकों से निकल कर भाग रहे हैं।  देर रात तक बारिश होती रही है अनुमान यही लगाया गया है कि 2 दिनों तक मौसम में सुधार नहीं होगा। 

 हालांकि बारिश कम होने की संभावना जताई गई है।आफत बन कर आई  इस बारिश से बिजली से लेकर रेल और हवाई सुविधाएं तक बुरी तरह प्रभावित हो गई हैं। स्कूल और कॉलेज में परीक्षाएं स्थगित कर दी गई है राजधानी में स्कूलों को 1 तारीख तक बंद कर दिया गया है। सीएम नीतीश कुमार ने राजधानी वासियों और बिहार के लोगों से अपील की है कि सरकार अपना काम कर रही है। लोग अपना हौसला बुलंद रखें और हिम्मत से काम ले। 

Find Us on Facebook

Trending News