बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में मौसम ने बदला करवट, बारिश और तेज हवा को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

बिहार में मौसम ने बदला करवट, बारिश और तेज हवा को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

पटना- सूबा -ए- बिहार में गर्मी के तल्ख तेवर से लोगों को राहत मिल गई है. अगले 24 घंटे में मौसम में बदलाव होने वाला है.मौसम विभाग के अनुसार  बंगाल की खाड़ी से नमी युक्त हवा बिहार के उत्तर पूर्वी भाग में प्रवेश कर रही है.  हल्की बारिश के साथ मेघगर्जन का अनुमान है. इसके साथ हीं धूल भरी आंधी चलने का पूर्वानुमान है.

 मौसम विभाग के अनुसार 6 मई से 10 मई के दौरान उत्तर पूर्व बिहार के अररिया, सुपौल, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया, कटिहार के कुछ हिस्सों में छिटपुट बारिश की संभावना है. छह मई को दक्षिण पूर्व बिहार के भागलपुर, बांका, जमुई, मुंगेर और खगड़िया में भी हल्की बारिश  के आसार हैं. इनके प्रभाव से पटना सहित दक्षिणी भागों के मौसम में बदलाव आने के साथ तापमान में आंशिक गिरावट की संभावना है. 

पटना में पूरवा हवा ने लोगों को गर्मी से राहत दी है.सुबह से आसमान में बादल छाए हुए हैं और पूर्वा हवा का प्रवाह बढ़ गया है. इससे पूर्णिया का मौसम कूल कूल हो गया है. पिछले एक पखवाड़े की भीषण गर्मी से इस मौसम में पहली दफे लोगों ने राहत महसूस की. मौसम विशेषज्ञों की मानें तो आगामी 11 मई तक मौसम के खुशनुमा बने रहने की संभावना है. 

वहीं बिहार के वैशाली, गोपालगंज, मुजफ्फरपुर, शिवहर, सुपौल, कैमूर, औरंगाबाद, नवादा, लखीसराय, बेगूसराय, खगड़िया, मुंगेर, जमुई एवं बांका जिले में लू से लोगं को राहत मिली है. 

Suggested News