बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में बदल गया मौसम का मिजाज, कहीं होगी बारिश तो कहीं चलेगी लू, जान लें अपने जिले का हाल-ए-मौसम

बिहार में बदल गया मौसम का मिजाज, कहीं होगी बारिश तो कहीं चलेगी लू, जान लें अपने जिले का हाल-ए-मौसम

पटना- बिहार में मौसम का मिजाज बदल गया है. पटना में गुरुवार की रात में आंधी आ गई.इसी बीच मौसम विभाग ने बिहार के कुछ जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. तो कई जिलों में लू चलने से लोगों की परेशानी भी बढेगी. बिहार के कुछ जिलों में बारिश का अनुमान है तो वहीं सूबे के कुछ इलाकों का पारा बढ़ने की भी संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार 12 अप्रैल को चार जिलों में और 14 अप्रैल को आठ जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार 13 और 14 अप्रैल को बिहार के 13 जिलों में तापमान का पारा चढ़ेगा. 

गुरुवार की रात मधुबनी में रात में धूल भरी आंधी से अफरातफरी मच गई. बारिश के साथ  दस मिनट तक ओले भी गिरे, वहीं समस्तीपुर में भी दस मिनट तक आंधी और बारिश होने से तापमान का पारा गिर गया है. 

वहीं मौसम विभाग के अनुसार सूबे अधिकाश में मौसम शुष्क बना रहेगा. मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार यानी आज प्रदेश के दस जिलों में बारिश, मेघगर्जन के साथ तेज हवा चलने की संभावना है. 

विभाग के अनुसार शुक्रवार यानी आज भभुआ, रोहतास, औरंगाबाद और गया में बारिश की संबावना है.  आने वाले पांच दिनों के दौरान दिन के तापमान में दो डिग्री से. से  चार डिग्री से. तक की बढ़ोत्तरी हो सकती है. 14 अप्रैल को गया, नवादा भोजपुर, बक्सर, भभुआ, रोहतास, औरंगाबाद और अरवल में बारिश हो सकती है. 

वहीं मौसम विभाग के अनुसार 13 और 14 अप्रैल को गया, जहानाबाद, सीवान, छपरा , अरवल, नालंदा, नवादा, औरंगाबाद,  शेखपुरा, लखीसराय, मुंगेर में गर्म गवा के साथ तापमान में बढ़ोत्तरी हो सकती है.

Suggested News