बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Home  ›  Region  ›  

बिहार में मौसम का ‘रेड अलर्ट’: बक्सर से किशनगंज तक भारी बारिश बनी आफत, इन 11 जिलों में बरसेंगे बादरा, मौसम विभाग का अलर्ट

बिहार में मौसम का ‘रेड अलर्ट’: बक्सर से किशनगंज तक भारी बारिश बनी आफत, इन 11 जिलों में बरसेंगे बादरा,  मौसम विभाग का अलर्ट

पटना: बिहार के कई जिलों में झमाझम बारिश हो रही है. शुक्रवार  को प्रदेश के लगभग जिलों में बारिश हुई. मौसम विभाग के अनुसार टर्फ रेखा और चक्रवातीय परिसंचरण के कारण मॉनसूनी बारिश बरस रही है.चक्रवातीय परिसंचरण के कारण ही सूबे  में बारिश हो रही है. आज यानी रविवार को बिहार के अधिकांश जिलों में  मूसलाधार बारिश का अनुमान है.  गोपालगंज, सीतामढ़ी, बेतिया, मोतिहारी, शिवहर, सुपौल, अररिया, कटिहार, पूर्णिया और मधेपुरा में भारी बारिश तो  किशनगंज में अति भारी की आशंका मौसम विभाग ने व्यक्त की है.  

तो बिहार में कई जगह बारिश आपत बन गई है. शनिवार तक सूबे में 19 लोगों की मौत बारिश के कारण हो चुकी है. बारिश के कारण कई इलाकों में पानी भर गया है. लगातार बारिश कई शहर झील में तब्दील हो चुके है. लोगों को आने-जाने में परेशानी हो रही है.  जबकि आकाशीय बिजली से जहानाबाद, वैशाली, नालंदा, बेगूसराय और भागलपुर में 11 लोगों की मौत हुई है.आज भी कई जिलों में मूसलाधार बारिश का पूर्वानुमान है. 

बक्सर, भभुआ, अरवल, रोहतास और औरंगाबाद को छोड़कर पूरे बिहार में ठनका गिरने, बिजली चमकने और बादल गरजने की प्रबल संभावना है. इसीलिए किशनगंज में ऑरेंज अलर्ट और शेष जिलों में येलो अलर्ट घोषित किया गया है.

भोजपुर, बक्सर, भभुआ, अरवल, रोहतास और औरंगाबाद को छोड़कर पूरे बिहार में ठनका गिरने, बिजली चमकने और बादल गरजने की  संभावना है. इसीलिए किशनगंज में ऑरेंज अलर्ट और शेष जिलों में येलो अलर्ट घोषित किया गया है.

Editor's Picks