बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में बारिश को लेकर मौसम का रेड अलर्ट , 9 से 11 जुलाई तक झमाझम बरसेंगें बदरा, मौसम विभाग ने इन इलाके के लोगों को किया सावधान

बिहार में बारिश को लेकर मौसम का रेड अलर्ट , 9 से 11 जुलाई तक झमाझम बरसेंगें बदरा,  मौसम विभाग ने इन इलाके के लोगों  को किया सावधान

पटना- सोमवार को तेज धूप होने के कारण मौसम के मिजाज में तल्खी दिखी . पटना समेत सूबे  के अधिकांश जिलों  का तापमान  पिछले 48 घंटे में तापमान का ग्राफ बढ़ा है. बिहार में बारिश में भी कमी आई  ऐसे में मौसम विभाग ने 9 जुलाई से 11 जुलाई तक भारी बारिश की पूर्वानुमान व्यक्त किया है.

सूबे के कुछ जिलों में  9 जुलाई से बारिश के साथ ठनका गिरने की आशंका भी मौसम विभाग ने व्यक्त की है. मौसम विभाग ने बिहार  के ज्यादातर जिलों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. विभाग ने  लोगों को वज्रपात से सावधान रहने को कहा है. 

मॉनसून के आने के बाद से जहां देशभर के कई राज्यों में झमाझम बरसात हो रही है और तापमान में गिरावट आई लेकिन 48 घंटों में तापमान में वृद्दि दर्ज की गई है. बिहार में कई जगहों पर बारिश की वजह से जनजीवन बेहाल हो गया . मौमस विभाग ने तो आज यानी मंगलवार को भी बिहार में भारी बारिश का अनुमान जताया है.

बिहार में तो मॉनसून कुछ ज्यादा ही मेहरबान हो गया .जिसकी वजह से सूबे के कुछ इलाकों में बाढ़ का खतरा भी मंडराने लगा है. वहीं  मौमस विभाग ने 9 से 12 जुलाई तक बिहार में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

 बता दें कि बीते कुछ दिनों से पड़ रही बारिश की वजह से नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं. जिसके वजह से बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है. कई शहरों में आज बारिश की चेतावनी जारी की गई है.


Suggested News