बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

फिर बदलेगा बिहार में मौसम का मिजाज, 23 जिलों में होगी झमाझम बारिश,जानें कैसा रहेगा मौसम

फिर बदलेगा बिहार में मौसम का मिजाज, 23 जिलों में होगी झमाझम बारिश,जानें कैसा रहेगा मौसम

पटनाः बिहार में मानसून एकबार फिर गति पकड़ने लगा है.कमजोर पड़ा मॉनसून अब जल्द ही अंगड़ाई ले सकता है.   मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिनों में कई जिलों में झमाझम बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार मौसम विभाग के अनुसार आज यानी 23 अगस्त को पटना, लखीसराय, बेगूसराय, गया, औरंगाबाद, कैमूर, रोहतास, जमुई, नवादा, मुजफ्फरपुर और बांका सहित 23 जिलों में  बारिश हो सकती है

बिहार में मॉनसून फिर रफ्तार पकड़ने लगा है. वहीं कई हिस्सों में ऊमस भरी गर्मी से लोग परेशान हैं. गुरुवार को दिन में धूप खिली रही, जिसके बाद लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ा. वहीं पटना में बादल छाने से सूरज की तल्खी से लोगों को राहत मिल रही है, लेकिन वायुमंडल में आर्द्रता की मात्रा अधिक होने के कारण उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है.पटना में सुबह में बादलों की आवाजाही के बीच दिन चढ़ते ही उमस और गर्मी का लोगों ने सामना किया.

मौसम विभाग के अनुसार बांग्लादेश और इसके आसपास एक निम्न दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. चक्रवातीय परिसंचरण समुद्र तल से ऊपर फैला हुआ है जिसके धीरे-धीरे उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है इससे  बिहार के कुछ जिलों में अगले एक से दो दिनों भारी वर्षा के आसार है.

मौसम विभाग के अनुसार 23 अगस्त को पटना, लखीसराय, बेगूसराय, गया, औरंगाबाद, कैमूर, रोहतास, जमुई, नवादा, मुजफ्फरपुर और बांका सहित 23 जिलों में  भारी बारिश हो सकती है. तो 24 अगस्त को पटना, अरवल, जहानाबाद, गया, सीवान, वैशाली, नालंदा, कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, सारण, बक्सर और भोजपुर में एक दो जगहों पर भारी बारिश हो सकती है. 

Suggested News