बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पश्चिमी विक्षोभ की वजह से बदलेगा मौसम, जान लीजिए क्या है आपके यहां मौसम का हाल

पश्चिमी विक्षोभ की वजह से बदलेगा मौसम, जान लीजिए क्या है आपके यहां मौसम का हाल

पटना-   बिहार में  तापमान में उतार- चढ़ाव देखने को मिल रही है.बिहार में में अभी भी थोड़ी ठंड लोगों को महसूस हो रही है. सूबे में सुबह और शाम लोगों को ठंड का अहसास हो रहा है. मौसम विभाग के अनुसार बिहार में अगले 2-3 दिन तक न्यूमतम तापमान में कोई बड़ा बदलाव होने की संभावना नहीं है. इसके बाद 2 से 3 डिग्री सेंटीग्रेड की बढ़ोतरी तापमान में देखने को मिल सकती है.

इस बीच पश्चिमी विक्षोभ की वजह मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है. मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार  को प्रदेश का अधिकतम तापमान 29 डिग्री से 30°डिग्री सेल्सियस रह सकता है. वहीं 13 मार्च को बिहार का अधिकतम तापमान 30°डिग्री सेल्सियस को पार कर सकता है.

भारतीय मौसम विभाग ने साल 2024 मार्च से लेकर मई 2024 तक गर्मी के मौसम का पूर्वानुमान जारकरते हुए बताया है कि देश के ज्यादातर इलाकों में  सामान्य से अधिक तापमान रहने की संभानृवना है. मौसम विभाग के अनुसार मार्च से मई तक गर्मी के दिनों में बढ़ोतरी हो सकती है. 

मौसम विभाग ने  बिहामें हीटवेव वाले दिनों की संख्या में बढ़ोतरी की संभावना जताई है.मार्च के बाद बिहार में गर्मी का प्रचंड रुप देखने को मिल सकता है. 


Suggested News