पश्चिम बंगाल विधानसभा उपचुनाव: तीनों सीटों पर मतदान संपन्न, भवानीपुर में हुई सबसे कम वोटिंग

पश्चिम बंगाल विधानसभा उपचुनाव: तीनों सीटों पर मतदान संपन्न, भवानीपुर में हुई सबसे कम वोटिंग

Desk. पश्चिम बंगाल में तीन सीटों पर विधानसभा उप चुनाव के लिए मतदान खत्म हो गया है. कोलकाता की हाई प्रोफाइल भवानीपुर विधानसभा सीट और मुर्शिदाबाद की जंगीपुर तथा शमशेरगंज विधानसभा सीटों पर गुरुवार को मतदान हुआ. शाम पांच बजे के आंकड़ों के मुताबिक भवानीपुर में 53.32 में फीसद, जंगीपुर और शमशेरगंज में क्रमश: 76.12 और 78.60 फीसद वोट पड़े. बता दें कि भवानीपुर से पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चुनाव लड़ रही हैं.

मतगणना 3 अक्टूबर को होगी. भवानीपुर में मतदान की गति बाकी दोनों सीटों की तुलना में काफी धीमी रही. सूबे में कुछ महीने पहले हुए विधानसभा चुनाव में यहां 61.79 फीसद वोट पड़े थे. भवानीपुर उपचुनाव में मतदान जारी है. भाजपा के मुख्‍य चुनाव एजेंट पर हमला की भी सूचना मिली है. वहीं मतदान के दौरान सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था थी.

बता दें कि इन तीनों सीट में से भवानीपुर में सबकी नजर टिकी हुई है. भवानीपुर से पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चुनाव लड़ रही है. यह सीट टीएमसी के लिए प्रतिष्ठा का विषय बन गया है. यदि भवानीपुर में ममता की हार होती है, तो उन्हें मुख्यमंत्री पद गवाना पड़ेगा. वहीं इस सीट को लेकर बीजेपी भी ऐड़ी चोटी की लड़ाई लड़ रही है. 


Find Us on Facebook

Trending News