प•चम्पारण जिला मे चलाया गया मतदाता जागरूकता अभियान, गैस सिलेंडरों और वाहनों पर लगाये गए मतदाता जागरूकता के स्टीकर 

प•चम्पारण जिला मे चलाया गया मतदाता जागरूकता अभियान, गैस सिलेंडरों और वाहनों पर लगाये गए मतदाता जागरूकता के स्टीकर 

प•चम्पारण बिहार विधानसभा निर्वाचन 2020 एवं लोकसभा उप निर्वाचन 2020 में शत- प्रतिशत मतदान हो, इसके लिए जिला स्वीप कोषांग के द्वारा लगातार विभिन्न प्रकार की मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में आज जिला स्वीप कोषांग के द्वारा गैस सिलेंडरों एवं वाहनों पर मतदाता जागरूकता स्टीकर लगाकर मतदाता जागरूकता अभियान चलाया  गया।

स्वीप कोषांग के नोडल पदाधिकारी श्री राजीव कुमार ने बताया कि रसोई गैस सिलेंडरों एवं वाहनों पर मतदाता के जागरूकता के लिए स्टीकर लगाया गया। इसके माध्यम से मतदाताओं को मतदान करने का संदेश दिया गया है। दो पहिया वाहन और चार पहिया वाहन पर मतदाता जागरूकता के लिए स्टीकर लगाया गया, जिससे वाहन चालक के साथ- साथ उनके परिवार के सदस्य भी मतदान के प्रति जागरुक होंगे।


वही स्वीप कोषांग की सदस्या सुश्री मेरी आडलीन ने बताया कि प्रत्येक घरों में रसोई गैस इस्तेमाल किया जाता है। गैस सिलेंडरों पर मतदाता जागरूकता से संबंधित स्लोगन और मतदान तिथि अंकित स्टीकर लगाया गया है ।  इस तरह जिले के ज्यादा से ज्यादा घरों के लोग मतदान करने के लिए प्रेरित होंगे ही, साथ ही उन्हें मतदान तिथि की भी जानकारी मिल सकेगी। स्टीकर पर अंकित स्लोगन- "मास्क और दो गज की दूरी, मतदान करने जाना है जरूरी" से लोगों को जागरूक किया जा रहा है। कार्यक्रम में स्वीप कोषांग के विजय चौबे,  संजय कुमार एवं विनोद कुमार उपस्थित थे।

Find Us on Facebook

Trending News