मुस्लिम युवाओं से ये क्या बोल गये ओवैसी, 'बैचलर नहीं रहना', नहीं तो...

मुस्लिम युवाओं से ये क्या बोल गये ओवैसी, 'बैचलर नहीं रहना', नहीं तो...

Desk. ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने महाराष्ट्र का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने उद्धव ठाकरे सरकार पर जमकर निशाना साधा और उसपर मुस्लिमों को आरक्षण नहीं देने का आरोप लगाया. मुंबई में अपनी रैली के दौरान ओवैसी ने महाराष्ट्र सरकार से मांग की कि पिछड़े मुस्लिमों को आरक्षण दिया जाए और राज्य में वक्फ की संपत्तियों की सुरक्षा हो.

इस दौरान ओवैसी ने तंज भरे अंदाज में युवाओं से यह भी कहा कि वे बिना शादी के न रहें. ओवैसी मुस्लिम युवाओं से यह पूछ रहे थे कि क्या वे अपने बच्चों को अनपढ़ और गरीब ही रखना चाहते हैंय उन्होंने कहा, 'जो युवा अभी 18-19 साल के हैं, जल्द ही उनकी शादी होगी, उनके बच्चे होंगे.' मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इसके आगे ओवैसी ने युवाओं से पूछा, 'शादी करोगे न? क्या आप चाहते हैं कि आपके बच्चों को उनके अधिकार न मिलें?'


ओवैसी ने चुटीले अंदाज में कहा, 'शादी करोगे न? बैचलर मत रहना. बैचलर बहुत परेशान कर रहे हैं. घर में रहे तो आदमी का दिमाग भी शांत रहता है.' ओवैसी ने महाराष्ट्र के मुस्लिमों से आग्रह किया कि वे वोट डालने से पहले शिक्षा और रोजगार जैसे मुद्दों पर जरूर सोचें. उन्होंने कहा, 'महाराष्ट्र में 4.9 प्रतिशत मुस्लिम ग्रैजुएट हैं, 22 प्रतिशत प्राइमरी स्कूल में है और 13 प्रतिशत सेकंडरी स्कूल में। इसके अलावा 11 फीसदी कॉलेज में हैं। मुस्लिम पढ़ना चाहते हैं, लेकिन फीस न होने की वजह से पढ़ नहीं पा रहे.

Find Us on Facebook

Trending News