बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चिराग पासवान की मीटिंग में क्या-क्या हुआ, पूरी डिटेल है यहां

चिराग पासवान की मीटिंग में क्या-क्या हुआ, पूरी डिटेल है यहां

PATNA: 12 जनपथ पर लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने बैठक बिहार चुनाव के संदर्भ में रखी थी। बैठक में सभी सांसद व पूर्व सांसद मौजूद रहे। ख़गड़िया सांसद महबूब अली कैसर पटना में रहने व अस्वस्थ होने के कारण वी॰सी॰ के माध्यम से जुड़े। बैठक में सभी साथियों ने दलित सेना व लोक जनशक्ति पार्टी के संस्थापक राम विलास पासवान के व हाजीपुर सांसद पशुपती कुमार पारस जी के बारे में चिंता जताई और जल्द स्वस्थ होने की कामना की। बैठक की शुरुआत में चिराग पासवान ने सभी सांसदों व पूर्व सांसदों को प्रधानमंत्री द्वारा बिहार के लिए उठाए कदमों व परियोजनाओं पर बधाई दी। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष से कल देर रात मुलाक़ात हुई थी इसकी जानकारी भी अध्यक्ष ने सभी सांसदों से साझा की व साथ में प्रधानमंत्री को भेजे पत्र के बारे में जानकारी दी।


बिहार के अधिकारीवाद पर चिंता जताई 


बैठक में सभी सांसदों ने बिहार के अधिकारीवाद पर चिंता जताई और इससे लड़ने के लिए योजना बनाई। सभी सांसदों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कालिदास कहने पर ललन सिंह के बयान पर घोर आपत्ति जताई और निंदा प्रस्ताव पास किया। इसके साथ ही  के॰सी॰ त्यागी के बयान कि जेडीयू का लोजपा से कोई गठबंधन नहीं है उसका स्वागत किया गया। इस बैठक में बिहार सरकार द्वारा अनुसूचित जाति, जनजाति को पूर्व में किए गए 3 डिसमिल ज़मीन के वादे को पूरा करवाने पर भी माँग हुई। ताकि मौजूदा सरकार पर विश्वास बन सके। सभी सांसदों ने यह भी प्रस्ताव बैठक में रखा की पार्टी को इस बार के चुनाव में कई पत्रकारों को भी टिकट देना चाहिए। जिसको सर्वसम्मति से पास किया गया।


लोजपा ने बनाई 143 सीट पर प्रत्याशियों की सूची

बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने बिहार संसदीय बोर्ड में हुई सभी महत्वपूर्ण बातों को अपने सभी सांसदों को बताया। बिहार संसदीय बोर्ड से पार्टी ने 143 विधानसभा सीट पर प्रत्याशियों की सूची बनाकर जल्द केंद्रीय संसदीय बोर्ड को देने की बात कही। इस बात से भी सभी सांसदों को अवगत करवाया जिसपर सभी सांसदों ने बिहार इकाई को बधाई दी। सभी सांसदों ने पार्टी के गठबंधन पर फ़ैसले के लिए और आगे के सभी फ़ैसलो के लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान को एकमत से अधिकृत किया है। पार्टी ने यह फ़ैसला लिया की जल्द बिहार 1st बिहारी 1st विज़न डॉक्युमेंट की बैठक होगी। उसके बाद केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक होगी। जिसमें आख़िरी फ़ैसला लिया जाएगा। बैठक के अंत में सभी सांसदो ने पूर्व मंत्री स्वर्गीय रघुवंश प्रसाद सिंह को श्रधांजलि अर्पित की।

Suggested News