क्या होने वाला है राजनीतिक बदलाव ! दिल्ली आ रही हैं ममता बनर्जी, पीएम मोदी से मिलकर कर सकती है बड़ा ऐलान

क्या होने वाला है राजनीतिक बदलाव ! दिल्ली आ रही हैं ममता बनर्जी, पीएम मोदी से मिलकर कर सकती है बड़ा ऐलान

DESK. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी अगले सप्ताह दिल्ली दौरे पर आ रही हैं। जानकारी के मुताबिक उनका चार दिवसीय दिल्ली दौरा 4 अगस्त से शुरू होगा। ममता बनर्जी 8 अगस्त तक दिल्ली में रह सकती हैं। हालांकि, अभी तक तारीखों को लेकर अंतिम निर्णय नहीं किया गया है। खबर तो यह भी है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी ममता बनर्जी की मुलाकात हो सकती है। नरेंद्र मोदी और ममता बनर्जी की मुलाकात 5 या 6 तारीख को संभव है। ममता बनर्जी की प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात ऐसे समय में हो रही है जब पश्चिम बंगाल में पार्थ चटर्जी के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई जारी है। पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के घर से प्रवर्तन निदेशालय ने अभी तक 55 करोड से ज्यादा रुपए बरामद किए हैं। 

इसके साथ ही यह बैठक उपराष्ट्रपति चुनाव को लेकर भी अहम हो जाती है। ममता बनर्जी की पार्टी ने फिलहाल उपराष्ट्रपति चुनाव में शामिल नहीं होने का फैसला लिया है। ममता बनर्जी ने एक बार ऐलान किया था कि वह हर संसद सत्र के दौरान दिल्ली आएंगी। इस लिहाज से भी ममता बनर्जी का यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है। सूत्रों ने बताया है कि ममता बनर्जी के दिल्ली दौरे से तृणमूल कांग्रेस के सांसदों का मनोबल बढ़ेगा। तृणमूल कांग्रेस के सांसद लगातार भाजपा सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे हैं। आपको बता दें कि हाल में संसद से कई सदस्यों को निलंबित किया गया है जिनमें तृणमूल कांग्रेस के साथ सांसद भी शामिल हैं। 

राष्ट्रपति चुनाव में विपक्षी एकता में दिखी फूट के बीच भी ममता बनर्जी का यह दौरा बेहद अहम है। हाल के दिनों में कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के बीच तनाव भी देखने को मिली है। पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल द्वारा उप राष्ट्रपति चुनाव के लिए संयुक्त प्रत्याशी तय करने के दौरान सलाह-मशविरा नहीं करने के आरोप लगाए जाने के बाद उसकी कांग्रेस से तल्खी बढ़ गई है। तृणमूल अध्यक्ष के दिल्ली दौरे के दौरान विपक्षी नेताओं से मुलाकात हो सकती है। लेकिन अबतक यह तय नहीं है कि वह कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलेंगी या नहीं। बनर्जी के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से भी मुलाकात करने की संभावना है। इसके अलावा ममता बनर्जी नीति आयोग की बैठक में भी शामिल हो सकती हैं। नीति आयोग की बैठक 7 अगस्त को है।


Find Us on Facebook

Trending News