बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

एसपी सिंगला कंस्ट्रक्शन से सरकार की ऐसी क्या है यारी,कई प्रोजेक्ट के जमींदोज होने के बाद भी केंद्र सरकार के प्रोजेक्ट विक्रमशिला पुल के समानांतर फोरलेन पुल का कंपनी कर रही निर्माण

एसपी सिंगला कंस्ट्रक्शन से सरकार की ऐसी क्या है यारी,कई प्रोजेक्ट के जमींदोज होने के बाद भी केंद्र सरकार के प्रोजेक्ट विक्रमशिला पुल के समानांतर फोरलेन पुल का कंपनी कर रही निर्माण

भागलपुर में एसपी सिंगला कंस्ट्रक्शन कंपनी की ओर से अब दूसरा पुल बनाया जा रहा है। केंद्र सरकार के प्रोजेक्ट भागलपुर विक्रमशिला सेतु के समानांतर फोरलेन पुल का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है। इसका टेण्डर एसपी सिंगला कंस्ट्रक्शन कंपनी को मिला है। जबकि सुल्तानगंज अगुवानी पुल का भी यही कम्पनी निर्माण कर रही थी निर्माणाधीन पुल का क्या हाल हुआ यह जग जाहिर हो गया। वर्तमान पुल से 50 मीटर दूरी पर 4 किलोमीटर 450 मीटर लम्बा पुल एक हजार करोड़ की लागत से बनाया जा रहा है। 2027 तक इसके निर्माण का लक्ष्य रखा गया है।

 गंगा के दोनों ओर नवगछिया और भागलपुर हिस्से से पाइलिंग का कार्य शुरू हो गया है। छठ पूजा के बाद पानी के अंदर पाइलिंग का कार्य शुरू होगा। मोर्थ समेत सभी विभागों से मंजूरी मिलने के बाद काम शुरू हुआ। इसके शुरू होने से पुराने पुल पर जाम की समस्या कम होगी उसपर दबाव कम होगा इसके साथ ही यातायात व व्यपारिक दृष्टिकोण से यह पुल सुगम होगा लेकिन संशय अब भी बरकरार है कि जिस तरह सुलतानगंज अगुवानी पुल दो बार धराशायी हो गया जबकि 1700 करोड़ की लागत से उसका निर्माण हो रहा था तो क्या यह पुल मजबूत बन सकेगा। जिलाधिकारी ने पुल के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया और पुल के प्रोजेक्ट मैनेजर से बात कर कार्य से अवगत हुए डीएम ने भरोसा दिलाया है कि यह पुल मजबूत बन रहा है इसमे कोई खामियां नहीं होगी 2027 तक इसका निर्माण हो जाएगा जिससे लोगों को काफी सुविधा होगी।

भागलपुर के जिलाधिकारी  सुब्रत कुमार सेन ने कहा की विक्रमशिला समानांतर पुल का काम 2027 में पूरा होना है, नवगछिया तरफ से और भागलपुर तरफ से भी जो वेल बनाने का काम है वह तेज गति से हो रहा है और जैसा इंजीनियर ने बताया है की छठ के बाद और गति बढ़ाई जाएगी और नदी में भी जो काम होना है, वह जल्द हीं शुरू होना है। विक्रमशिला पुल को लेकर जो भी जमीन है वह हमने 2021 में हीं कंपनी और विभाग को हस्तांतरण कर दिया है।

Suggested News