बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश की यह कैसी माया ! कभी भाजपा तो कभी राजद के कंधे पर किया 'सियासी' सफ़र, अब धुर विरोधी चिराग को दिया विजयी भवः का आशीर्वाद

नीतीश की यह कैसी माया ! कभी भाजपा तो कभी राजद के कंधे पर किया 'सियासी' सफ़र, अब धुर विरोधी चिराग को दिया विजयी भवः का आशीर्वाद

PATNA : राजनीति संभावनाओं का खेल है। इसमें कभी भी कुछ भी हो सकता है। दोस्त दुश्मन हो सकते हैं और दुश्मन भी दोस्त हो सकते हैं। आज की यह तस्वीर यहीं कहानी बयान कर रहीं है। भला चिराग पासवान के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के रिश्ते को कौन नहीं जानता है। नीतीश कुमार की पार्टी जदयू का मानना है की चिराग की पार्टी की वजह से ही जदयू को बिहार विधानसभा के 2020 के चुनाव में महज 43 सीटें मिली थी। नीतीश कुमार ने भी इसे गंभीरता से लिया। 

रामविलास पासवान के निधन के बाद वे श्राद्ध कर्म में शामिल नहीं हुए। जिसके बाद चिराग पासवान ने नीतीश कुमार के खिलाफ जैसे मोर्चा खोल दिया। मौका बेमौका वे नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधते रहे । उन्होंने हर मोर्चे पर नीतीश सरकार को विफल बताया। यहाँ तक की शिकायत भी करते रहे की नीतीश कुमार ने उनके पिता को सम्मान नहीं दिया। इस बीच चिराग पासवान की लोजपा दो फाड़ हो गयी। चाचा पशुपति पारस ने अलग दल बना लिया। पार्टी के 6 सांसदों में से पांच चाचा के साथ चले गए । चिराग राजनीति के इस खेल में अकेले पड़ गए । उनका दिल्ली का सरकारी आवास भी ले लिया गया, जो 35 सालों से उनके पास था । 

लेकिन समय के चक्र ने एक बार फिर करवट लिया । चिराग के बगावत कर चुके चाचा को मुंह की खानी पड़ी । एनडीए की ओर से उन्हें एक भी सीट नहीं दिया गया । वहीँ चिराग को पांच सीटें दी गयी है । इधर नीतीश कुमार भी अब महागठबंधन का साथ छोड़कर एनडीए का हिस्सा बन चुके हैं। 

हमेशा नीतीश कुमार पर हमलावर रहनेवाले चिराग पासवान मुख्यमंत्री आवास पहुंचे और नीतीश कुमार से मुलाकात की। इस मौके पर डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय, राज्यसभा सांसद संजय झा भी मौजूद थे।     

Suggested News